×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Varanasi News: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने का दिया लक्ष्य

Varanasi News: जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कम से कम 70 फ़ीसदी मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया है।

Rishu Pathak
Published on: 2 May 2024 5:27 PM GMT
District Election Officer gave target to increase voting percentage in PM Modis parliamentary constituency
X

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने का दिया लक्ष्य: Photo- Newstrack

Varanasi News: उत्तर प्रदेश का सबसे खास लोक सभा सीट वाराणसी में सातवें चरण में मतदान होना है। जिसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी आसाराम लिंगम ने कम से कम 70 फ़ीसदी मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिलाधिकारी के प्रस्ताव पर पिछले चुनाव में हुए लगभग 59 प्रतिशत मतदान को बढ़ाकर 70 प्रतिशत ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने कहा कि मतदान बढ़ाने हेतु प्रशासन पिछले 6 महीने से लगातार प्रयासरत है। इस संबंध में मतदान केंद्र पर शीतल पेयजल, छाया के लिए पंडाल, दिव्यांग, गर्भवती तथा वृद्धों के लिए अलग से लाइन तथा व्हीलचेयर आदि की व्यवस्था की गई है। आप सभी को लगातार प्रोत्साहित करें ताकि मतदान प्रतिशत बढ़ाने में पूरी मदद मिल सके।

85 साल के ऊपर के मतदाताओं के घर जाकर पोलिंग पार्टी कराएगी मतदान

उन्होंने बताया कि 85 साल के ऊपर के मतदाताओं हेतु फार्म 12 भरकर देने पर पोलिंग पार्टी घर जाकर मतदान कराएगी। पिछले दिनों विभिन्न माध्यमों से जैसे- गैस सिलेंडर, सिनेमा हॉल के टिकट, ह्यूमन चेन, बाइक रैली से मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच से मतदान बढ़ाने के लिए 1 जून के संबंध में आप लोगों को जागरुक कर सकते हैं।

रेस्टोरेंट, होटल भी डिस्काउंट देकर मतदान को बढ़ावा दे सकते हैं

जिलाधिकारी ने जिला में पंजीकृत लगभग 31000 दिव्यांग जनों को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने को कहा है। जिले में पंजीकृत स्कूल 117 ट्रांसजेंडरों द्वारा भी मतदाता जागरूकता हेतु लगातार प्रयास करने की बात कही। वरिष्ठ नागरिकों की ओर से भी लगातार समाज में सुबह टहलने के दौरान सभी को मतदान हेतु जागरूक करने की बात कही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story