TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Varanasi News: ई-रिक्शा संघ अध्यक्ष प्रवीण काशी गिरफ्तार, रोष देखते हुए शास्त्री घाट छावनी में तब्दील

Varanasi News: बनारस के ज्यादातर लोग पुलिस की इस कार्रवाई को सही ठहरा रहे हैं। उनका मानना है कि ई रिक्शा चालकों की वजह से वाराणसी में अक्सर जाम की समस्या रहती है।

Rishu Pathak
Published on: 24 Sep 2024 3:14 PM GMT
Varanasi News
X

Varanasi News

Varanasi News: अखिल भारतीय ई-रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष प्रवीण काशी को कैंट पुलिस ने शास्त्री घाट से अचानक उठाकर जेल भेज दिया जिससे ई रिक्शा चालकों में रोश है। प्रवीण काशी धरने पर थे पुलिस ने बिना किसी पूर्व सूचना के उन्हें गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद से उनका मोबाइल स्विच ऑफ था। आज सुबह से उनके समर्थक और कुछ चालक प्रशासन से उनकी स्थिति जानने का प्रयास कर रहे थे। गिरफ्तारी के बाद से शास्त्री घाट को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है।

बनारस के ज्यादातर लोग पुलिस की इस कार्रवाई को सही ठहरा रहे हैं। उनका मानना है कि ई रिक्शा चालकों की वजह से वाराणसी में अक्सर जाम की समस्या रहती है। वहीं पुलिस जांच के दौरान यह पता चला कि प्रवीण काशी उत्तराखंड, दिल्ली, फतेहपुर, नोएडा, और मेरठ, सहित कई स्थानों पर प्रशासन के खिलाफ विभिन्न आंदोलन का हिस्सा रहे हैं। चाहे वह नशा मुक्ति के लिए हो या प्रशासनिक अतिक्रमण के विरोध में प्रवीण काशी ने हमेशा फ्रंटलाइन पर अपनी भूमिका निभाई है। पुलिस के मुताबिक उनका संबंध आम आदमी पार्टी से भी है। इस आंदोलन के पीछे दिल्ली और पंजाब से कथित रूप से फंडिंग प्राप्त करने के आरोप के साथ-साथ 2027 के विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में आम आदमी पार्टी का पकड़ मजबूत करने का भी आप सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे हैं।

आंदोलन या सियासी चाल

ई रिक्शा चालकों के हितों की आड़ में क्या बड़े राजनीतिक खेल खेले जा रहे हैं। वाराणसी की सड़कों पर जाम की समस्या का हल निकालने की जगह क्या यह मुद्दा राजनीति एजेंट का हिस्सा बनता जा रहा है। समय बताया कि इस संघर्ष का अंत क्या होगा लेकिन जनता की परेशानी और नेताओं की चिंता दोनों ही बढ़ती दिख रही है।

कोचिंग में कक्षा 9 की छात्रा से छेड़खानी

जैतपुर थाना क्षेत्र में कक्षा 9 की छात्रा से छेड़खानी का मामला सामने आया है. इस बात की शिकायत पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से की है। इसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। छात्र को कोचिंग के शिक्षक ने कोर्स कंप्लीट करवाने के नाम पर बुलाया था। और वहां उससे छेड़खानी शुरू कर दी छात्र वहां से घर पहुंची और परिजनों को इस बात की जानकारी दी।

थाना प्रभारी जैतपुर बृजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर के अनुसार ईश्वर गंगी निवासी मुकेश श्रीवास्तव अपने घर में ही कोचिंग चलना है। हाल ही में पीड़िता ने कोचिंग में दाखिला लिया था। रविवार की शाम मुकेश ने पीड़िता के नंबर पर फोन किया और कहा तुम्हारा कोर्स कंप्लीट नहीं है। कोचिंग आ जाओ तुम्हारा कोर्स कंप्लीट करवा दूं। थाना अध्यक्ष ने बताया पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि वह वहां पहुंची तो मुकेश पहले से मौजूद था। उसने बैठने को कहा और खुद भी पास आकर बैठ गया। मैंने बुक निकाल तो वह पढ़ने की जगह इधर-उधर की बात और परिवार में कितने लोग हैं यह पूछने लगा। इसके बाद मुझे छूने लगा और अश्लील हरकतें करने लगा। इस पर विरोध करना चाह पर वह नहीं माना तो मैं वॉशरूम जाने की बात कही। उसने जाने दिया तो वहां अपना स्कूल बैग छोड़कर मैं घर चली आई और सारी बात अपने परिजनों से बताई।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story