×

Varanasi News: बीएचयू में पकड़ी गई फर्जी हेल्थ डायरी, बीएचयू प्रशासन ने शुरू की जांच

Varanasi News: अधिकांश की मियाद खत्म हो गई थी और कुछ पर गलत नंबर पड़ा हुआ था। बीएचयू प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दिया है।

Purushottam Singh
Published on: 25 Sep 2023 6:44 AM GMT
Fake health diary caught in BHU
X

Fake health diary caught in BHU  (photo: social media )

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल में फर्जी डायरी (छात्रों और बीएचयू स्टॉफ) के सहारे इलाज कराने का मामला सामने आया है।जांच के बाद 100 से अधिक फर्जी डायरी पकड़ी गई है। इनमें से अधिकांश की मियाद खत्म हो गई थी और कुछ पर गलत नंबर पड़ा हुआ था। बीएचयू प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दिया है।

बीएचयू में इस मामले का खुलासा तब हुआ जब 12 सितंबर को डेंगू पीड़ित एक छात्रा की मौत हो गई मृतक छात्रा का इलाज दूसरे की डायरी पर चल रहा था। मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए फार्म जब भरा जा रहा था उसी समय इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इस पूरे मामले की रिपोर्ट बीएचयू प्रशासन को भेजी गई जिसके बाद डायरी की जांच शुरू हो गई। बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने 50 से अधिक फर्जी डायरी पकड़ी इन सभी फर्जी डायरी को जला दिया गया। पकड़ी गई फर्जी डायरी में जिन छात्रों का नाम अंकित है उन सभी से इस संदर्भ में पूछताछ की जाएगी।

जानिए क्या है डायरी

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 35 हजार छात्र छात्राएं अलग-अलग विभागों में अध्ययनरत हैं। सभी छात्रों को स्वास्थ्य रखने के लिए बीएचयू प्रशासन की तरफ से निशुल्क इलाज की व्यवस्था की है। बीएचयू प्रशासन की इस सुविधा का लाभ बीएचयू के छात्र छात्राओं को मिलता है जिसके बदले में 350 रुपए वार्षिक शुल्क देना पड़ता है। यह सुविधा बीएच के रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए भी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story