×

Varanasi News: बाउंसर लगाकर सब्जी बेचने वाले सहित तीन पर एफआईआर, अखिलेश यादव के ट्वीट करने पर माहौल हुआ था गर्म

Varanasi News: टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाने वाले दुकान मालिक और उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लंका थाने में दुकान मालिक, उसके बेटे और सब्जी विक्रेता बने सपा कार्यकर्ता अजय फौजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 10 July 2023 12:18 PM GMT (Updated on: 10 July 2023 12:20 PM GMT)

Varanasi News: टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाने वाले दुकान मालिक और उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नकली सब्जी विक्रेता बनने वाले सपा कार्यकर्ता अजय यादव उर्फ अजय फौजी की पुलिस तलाश कर रही है। लंका थाने में दुकान मालिक, उसके बेटे और सब्जी विक्रेता बने सपा कार्यकर्ता अजय फौजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।

सपा कार्यकर्ता ने सब्जी विक्रेता बन किया था अनोखा प्रदर्शन

इस मामले में 3 ज्ञात और 1 अज्ञात के ऊपर वाराणसी के लंका थाने में 295, 153A, 505(2) के तहत हुआ मुकदमा दर्ज हुआ था। लंका थाना क्षेत्र के नगवा इलाके में कल रविवार को सब्जी विक्रेता बनकर सपा कार्यकर्ता ने अनोखा प्रदर्शन किया था। उसने सब्जी की दुकान पर टमाटर की सुरक्षा में 2 बाउंसर लगाए थे। जिसके बाद खबर को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया था। अखिलेश यादव के ट्वीट करते ही मामला गर्मा गया था, जिसके बाद पुलिस पूछताछ के लिए सब्जी विक्रेता को अपने साथ ले गई थी। पूछताछ के दौरान सब्जी विक्रेता ने सब कुछ सच बता दिया, जिसके बाद थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फिर ट्वीट कर कहा ये

आज सुबह फिर से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सब्जीवाले को लेकर दोबारा ट्वीट किया कि वाराणसी में महंगाई जैसे जनहित के विषय पर सरकार का ध्यानाकर्षण करने वाले सब्जीवाले को थाने में बिठाना कहां तक उचित है। इस सामाचार के फैलने से प्रदेश भर के समस्त सब्जी विक्रेता आक्रोशित हो रहे हैं। उस सब्जीवाले को तुरंत छोड़ा जाए। अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद सरकार को बदनाम करने की नियत से की गई प्रोपगंडा खबर पर एफआईआर दर्ज कर सब्जीवाले और उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे घटनाक्रम का सूत्रधार अजय यादव उर्फ फौजी फरार हो गया है।

पॉलिटिकल माहौल को गर्म करने का प्रयास

टमाटर की महंगाई के आड़ में प्रदेश की राजनीति को गर्म करने का प्रयास किया गया। बाउंसर लगाकर टमाटर की रखवाली कराना तो मात्र एक पटकथा था। असली कहानी तो कहीं और लिखी जा रही थी। महंगाई के बहाने सरकार को घेरने का प्रयास किया गया। अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद माहौल और गर्म हो गया, जिसपर पुलिस बिना देर किए घटना की जांच करते हुए सब्जी बेचने वाले पिता और पुत्र को पूछताछ के लिए थाने लाई। जिसके बाद पुलिस ने तीन नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए बाप-बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story