×

Varanasi News: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दलित कार्यकर्ता के घर खाया खाना, बीजेपी नेताओं को दिया ये बड़ा मैसेज

Varanasi News:काशी में विदेश मंत्री एस. जयशंकर भारतीय जनता पार्टी की दलित बूथ अध्यक्ष सुजाता कुमारी के घर जाकर खाना खाया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 11 Jun 2023 9:06 AM GMT

Varanasi News: जी-20 समिट के बहाने विदेश मंत्री एस. जयशंकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए नजर आ रहे हैं। काशी में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की दलित बूथ अध्यक्ष सुजाता कुमारी के घर जाकर खाना खाया। कहा जा रहा है कि इस पहल से जयशंकर प्रसाद ने बीजेपी नेताओं को एक बड़ा मैसेज देने का काम किया है। 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव से पहले डॉक्टर एस जयशंकर का किसी दलित के घर जाकर खाना खाना इस वर्ग के मतदाताओं को एक बड़ा मैसेज देने की कोशिश मानी जा रही है।

विदेश मंत्री के आने से मोहल्ले में उत्सव जैसा माहौल

वाराणसी के मलदहिया मलिन बस्ती की रहने वाली सुजाता कुमारी के घर आज उत्सव का माहौल रहा। जी-20 समिट (G20 Summit) में शामिल होने के लिए भारत के विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर वाराणसी यहां दलित कार्यकर्ता सुजाता कुमारी के घर पहुंचे। फोन पर बातचीत करते हुए सुजाता कुमारी ने बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर हमारे घर आज खाना खाने आए थे। पूरे परिवार में उत्सव का माहौल था।

एस जयशंकर ने खाई सत्तू की पूड़ी और सब्जी

सुजाता ने बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने उनके घर सत्तू से बनी हुई पूड़ी और सब्जी खाई। कहा कि एस जयशंकर का हमारे घर आना अपने आप में एक गर्व की बात है। दूसरी तरफ सियासी गलियारों में यह चर्चा की जा रही है कि विदेश मंत्री ने ऐसा कार्यक्रम कर साफ तौर पर यह मैसेज दिया है कि 2024 के चुनाव में दलित वोटर उनके लिए कितना मायने रखते हैं। दलित वोटरों को साधने के लिए बीजेपी शुरू से ही अपने एजेंडे में शामिल कर इसपर काम करती रही है। भारतीय जनता पार्टी ने अभी हाल में निकाय चुनाव में पूरे यूपी में भारी जीत दर्ज की है। कहा जा रहा है कि बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर ही भारतीय जनता पार्टी ने इतनी बड़ी जीत को हासिल किया। ऐसे में बूथ कार्यकर्ता के घर विदेश मंत्री का पहुंचना किसी अचरज के बजाए राजनीतिक रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story