×

Varanasi News: लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के टॉयलेट से मिले सोने के बिस्किट, डर की वजह से छोड़कर भागे तस्कर

Varanasi News: एलबीएस एयरपोर्ट के टॉयलेट से करोड़ों रुपए के सोने के बिस्किट बेसिन के पास ब्लैक रंग की पन्नी में कवर करके रखा हुआ था।

Network
Published on: 2 Jun 2023 10:49 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2023 11:08 AM GMT)
Varanasi News: लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के टॉयलेट से मिले सोने के बिस्किट, डर की वजह से छोड़कर भागे तस्कर
X
Gold biscuits found in Varanasi Lal Bahadur Shastri Airport (photo: social media )

Varanasi News: लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टॉयलेट से सोने के 16 बिस्किट बरामद हुए। बरामद सोने के बिस्किट का वजन 1866.100 ग्राम है। इंटरनेशनल मार्केट में बरामद सोने के बिस्किट की कीमत 1.125 करोड़ रुपये बताई गई है। कस्टम और एयरपोर्ट कर्मियों ने सोने के बिस्किट को कब्जे में लेकर आगे की जांच को शुरु कर दिया है।

एयरपोर्ट कर्मियों के अनुसार कोई तस्कर विदेश से सोने का बिस्किट अपने साथ लेकर आया था लेकिन एयरपोर्ट पर टाईट सिक्योरिटी होने और पकड़े जाने के डर से टॉयलेट के बेसिन पर रखकर फरार हो गया। जानकारी के अनुसार एलबीएस एयरपोर्ट के टॉयलेट से करोड़ों रुपए के सोने के बिस्किट बेसिन के पास ब्लैक रंग की पन्नी में कवर करके रखा हुआ था। सफाईकर्मियों ने लावारिस हाल में पैकिंग पन्नी रखे होने की सूचना एयरपोर्ट कर्मियों को दिया जिसके बाद एयरपोर्ट के सिक्योरिटी कर्मियों की उपस्थिति में ब्लैक रंग की कवर्ड पन्नी को खोला गया।

कर्मचारियों के उड़े होश

पन्नी खोलते ही एयरपोर्ट कर्मियों के होश उड़ गये ब्लैक रंग की पन्नी में 1866.100 ग्राम वजन के सोने के बिस्किट मिले। बरामद सोने के बिस्किट की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 1.125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। फिलहाल सोने के बिस्किट को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया गया है।

लखनऊ में भी बरामद हुआ था सात किलो सोना

बीते दिनों लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह स्थित एयरपोर्ट पर भी चेकिंग के दौरान सोना बरामद हुआ था। कस्टम विभाग ने दो यात्रियों को पकड़ा है जिनके पास से सात किलो से ऊपर का सोना बरामद हुआ है। ये दोनों यात्री मस्कट से फ्लाइट संख्या OV 795 से लखनऊ पहुंचे थे। पकड़े गये सोने की कीमत 4.57 करोड़ रुपए से ऊपर बताई जा रही है। यात्रियों ने सोने को अपने कपड़ों में पेस्ट की शक्ल में छिपाकर रखा हुआ था।

Network

Network

Next Story