Gyanvapi Case Update: ज्ञानवापी मामले की सुनवाई टली, मूल बाद समेत 4 याचिकाओं पर होनी थी आज सुनवाई

Gyanvapi Case Update: हापुड़ की घटना के बाद से पूरे प्रदेश में अधिवक्ताओं का हड़ताल चल रहा है। वाराणसी में भी अधिवक्ताओं की हड़ताल है। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Sep 2023 9:17 AM GMT
Gyanvapi Case
X

Gyanvapi Case (photo: social media )

Gyanvapi Case Update: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी के मूल वाद में आज जिला जज की अदालत डॉक्टर एके विश्वेश की अदालत में सुनवाई होनी थी लेकिन अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते यह सुनवाई टल गई है। कोर्ट में राखी सिंह की तरफ से दाखिल याचिका में एएसआई सर्वे में मिले साक्ष्यों को सुरक्षित और संरक्षित करने की मांग की गई थी।

वहीं स्वामी अवमुक्तेश्वरानंद की तरफ से दाखिल कोर्ट कमीशन की कार्यवाही के दौरान मिले शिवलिंग पर राग, भोग, श्रृंगार, दर्शन पूजन का अधिकार मांगा गया है। इस याचिका पर भी आज सुनवाई होनी थी। श्रृंगार गौरी की 4 वादिनी महिलाओं की तरफ से कोर्ट में एएसआई सर्वे में मिले साक्ष्यों को सुरक्षित करने का आदेश जिलाधिकारी को देने की मांग की गई थी। इसपर भी आज सुनवाई होनी थी।


हड़ताल के चलते टली सुनवाई-

हापुड़ की घटना के बाद से पूरे प्रदेश में अधिवक्ताओं का हड़ताल चल रहा है। वाराणसी में भी अधिवक्ताओं की हड़ताल है। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई है। ज्ञानवापी केसे के मूल वाद और चार वादिनी महिलाओं की तरफ से दाखिल याचिका पर आज सुनवाई होनी थी साथ ही मुस्लिम पक्ष के आपत्ती याचिका पर भी आज सुनवाई होनी थी। मुस्लिम पक्ष ने अपनी आपत्ति लगाते हुए कहा है कि एएसआई सर्वे नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है इसलिए इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। मुस्लिम पक्ष की आपत्ति याचिका पर भी आज सुनवाई होनी थी।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story