×

Gyanvapi Case: केंद्र सरकार की केस में हुई एंट्री, 4 अधिवक्ता रखेंगे पक्ष,12 जुलाई को है सुनवाई

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में केंद्र सरकार की हुई एंट्री। 4 अधिवक्ताओं का पैनल केंद्र सरकार का पक्ष रखेगी। भारत सरकार की ओर से अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव, रजनीश अग्रवाल, शंभू शरण सिंह, राहुल मिश्रा ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 8 July 2023 3:23 PM GMT

Varanasi Gyanvapi Case: वाराणसी। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में केंद्र सरकार की हुई एंट्री। 4 अधिवक्ताओं का पैनल केंद्र सरकार का पक्ष रखेगी। भारत सरकार की ओर से अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव, रजनीश अग्रवाल, शंभू शरण सिंह, राहुल मिश्रा ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। सभी अधिवक्ताओं ने केंद्र सरकार का पक्ष रखने के लिए अदालत से वाद पत्र, अंतरिम निषेधाज्ञा,सबूत की कॉपी वादी से दिलाने की मांग की है। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में सात अन्य मुकदमों की सुनवाई एक साथ शुरू हुई है। इस केस में भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह की भी पैरोकार के रूप में एंट्री हो चुकी है। राखी सिंह बनाम सरकार के केस में बद्री के राजा उदय प्रताप सिंह की एंट्री हुई है। इस पूरे केस में 3 मामलों में यूनियन ऑफ इंडिया प्रतिवादी है। रंजना अग्निहोत्री बनाम यूनियन ऑफ इंडिया, सत्यम त्रिपाठी बनाम यूनियन ऑफ इंडिया, सुरेश चाक्रवाड बनाम यूनियन ऑफ इंडिया। राहुल मिश्रा ने बताया कि उनके साथ तीन और अधिवक्ता केंद्र सरकार का पक्ष रखेंगे।

भदरी नरेश राजा उदय प्रताप की भी हुई है एंट्री

प्रतापगढ़ के भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह की भी इस केस में एंट्री हो चुकी है। राखी सिंह बनाम सरकार के केस में जितेन्द्र सिंह बिसेन और संतोष सिंह के आग्रह पर ज्ञानवापी केस में राजा उदय प्रताप सिंह की एंट्री हुई है। श्रृंगार गौरी केस में अब एक नया मोड़ आने वाला है। राजा उदय प्रताप की एंट्री के साथ ही केस की पैरवी और प्रभावी तरीके से की जाएगी। सुनवाई की अगली तिथि 12 जुलाई नियत की गई है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story