×

Varanasi News: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी के मूल वाद पर कोर्ट ने दी डेट, अब इस दिन होगी सुनवाई

Varanasi News: राखी सिंह की तरफ से दाखिल प्रार्थना पत्र पर भी आज सुनवाई नहीं हो सकी और इसमें भी सेम डेट 8 सितंबर की दी गई है। राखी सिंह की तरफ से यह प्रार्थना पत्र दिया गया है कि ज्ञानवापी परिसर में चल रहे सर्वे में मिले साक्ष्यों को सुरक्षित और संरक्षित किया जाए।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 28 Aug 2023 2:32 PM GMT

Varanasi News: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में आज कोर्ट ने सुनवाई के लिए 8 सितंबर का डेट निर्धारित की है। मूल वाद समेत अन्य मामलों की सुनवाई आज टल गई है। इन सभी मामलों में अब 8 सितंबर को सुनवाई होगी। लक्ष्मी देवी, सीता साहू, रेखा पाठक, मंजू व्यास की तरफ से एएसआई सर्वे के दौरान जो साक्ष्य मिल रहा है, उसको सुरक्षित और संरक्षित करने की याचिका लगाई गई थी। जिसमें 2 प्रार्थना पत्र पर सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट ने 8 सितंबर की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की है।

सर्वे में मिले साक्ष्यों को संरक्षित करने की याचिका

राखी सिंह की तरफ से दाखिल प्रार्थना पत्र पर भी आज सुनवाई नहीं हो सकी और इसमें भी सेम डेट 8 सितंबर की दी गई है। राखी सिंह की तरफ से यह प्रार्थना पत्र दिया गया है कि ज्ञानवापी परिसर में चल रहे सर्वे में मिले साक्ष्यों को सुरक्षित और संरक्षित किया जाए। साथ ही ज्ञानवापी परिसर में नमाजियों की संख्या निर्धारित करने की भी मांग की गई है। इसके साथ ही मस्जिद पक्ष को यह आदेश दिया जाए कि रंगाई पुताई पर भी रोक लगाई जाए। मुस्लिम पक्ष सर्वे की फीस ना जमा करने पर सर्वे पर रोक लगाने की मांग की थी, इस याचिका पर भी 8 सितंबर को ही सुनवाई होगी। सभी वादी और प्रतिवादी पक्ष को प्रार्थना पत्र की कापी सौंपी जा चुकी है। मुस्लिम पक्ष शुरु से ही एएसआई सर्वे का विरोध करता आ रहा है, इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक का दरवाजा खटखटा चुका है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story