×

Varanasi News: ज्ञानवापी सर्वे के ASI रिपोर्ट मामले में कल होगी सुनवाई, मांगा था 15 दिन का समय

Varanasi News: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा ज्ञानवापी परिसर के सर्वेक्षण की रिपोर्ट शुक्रवार को वाराणसी जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में प्रस्तुत नहीं की जाएगी।

Purushottam Singh
Published on: 17 Nov 2023 9:43 AM GMT
varanasi news
X

ज्ञानवापी सर्वे में एएसआई रिपोर्ट पर कल होगी सुनवाई (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा ज्ञानवापी परिसर के सर्वेक्षण की रिपोर्ट शुक्रवार को वाराणसी जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में प्रस्तुत नहीं की जाएगी। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए शनिवार तक का समय दिया है। हैदराबाद लैब से रिपोर्ट नहीं आने की वजह को एएसआई ने आधार बना कर 15 दिनों का और वक्त मांगा था। एएसआई के प्रार्थना पत्र पर जिला जज शनिवार को सुनवाई करेंगे।

जिला जज अजय कृष्ण विश्ववेश ने एएसआई को सुनवाई के लिए कल की तारीख दी। आज कंडोलेंश होने के कारण जिला जज ने एएसआई को शनिवार को सुनवाई के लिए तारीख मुकर्रर की है। विदित हो कि 21 जुलाई को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने एएसआई को ज्ञानवापी परिसर (सील बाथरूम को छोड़कर) का सर्वे करने का आदेश दिया था।

एएसआई की टीम ने 24 जुलाई से सर्वे का काम शुरू किया था। 2 नवंबर को एएसआई ने कोर्ट को बताया कि सर्वे पूरा हो चुका है। रिपोर्ट तैयार करने के लिए 15 दिन और चाहिए। कोर्ट ने 17 नवंबर तक सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story