×

Varanasi News: BHU छेड़खानी मामले में एक्शन, पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाया, लंका थाने में पूछताछ जारी

Varanasi News: पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए दोनों युवकों का स्केच पीड़ित छात्रा को दिखाया जाएगा। छात्र के द्वारा आईडेंटिफाई करने के बाद ही पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

Purushottam Singh
Published on: 4 Nov 2023 5:37 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 5:37 AM GMT)
IIT BHU Case
X

IIT BHU Case (Newstrack)

Varanasi News: बीएचयू के आईआईटी की छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में पूरा कैंपस बीते तीन दिनों से युद्ध का मैदान बना हुआ है। छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं, छात्र इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित हैं। बीएचयू कैंपस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूनसान जगहों पर पुलिस रात के समय पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं इन सबके बीच छात्रा से छेड़खानी के मामले में दो छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दोनों छात्रों से लंका थाने में पूछताछ जारी है।

दो संदिग्धों को पुलिस ने लिया हिरासत में

कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास हुई इस घटना के आसपास के चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। वहीं चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपी बुलेट से आते हुए दिख रहे हैं। बुलेट का नंबर पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। अब जल्द ही इस मामले का पुलिस खुलासा कर सकती है। लंका खाने में दो संदिग्ध छात्रों से पूछताछ चल रही है। वहीं, पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किए गए दोनों युवक के ऊपर पहले से ही गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है। सीसीटीवी में चेहरा स्पष्ट न होने की वजह से पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पीड़ित छात्रा को दिखाया जाएगा दोनों युवकों का स्केच

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए दोनों युवकों का स्केच पीड़ित छात्रा को दिखाया जाएगा। छात्र के द्वारा आईडेंटिफाई करने के बाद ही पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी। घटना वाली रात यह दोनों आरोपी कैंपस के अंदर पाए गए थे। आईआईटी की छात्रा के बयान के अनुसार वह अपने पुरुष मित्र के साथ रात को 1:30 बजे हॉस्टल से बाहर निकली थी। इसके बाद बुलेट सवार तीन युवक अचानक पहुंचते हैं। तीनों युवक छात्रा का अपहरण कर झाड़ियां में ले जाते हैं साथ ही छात्रा के दोस्त को भगा देते हैं। इसके बाद तीनों युवक छात्रा के कपड़े उतरवाकर छेड़खानी करते हैं। साथ ही वीडियो भी बनाते हैं। तीनों आरोपियों से छूटकर छात्रा किसी तरह एक प्रोफेसर के आवास पर पहुंचती है और आपबीती सुनाती है।

छात्रों में भारी आक्रोश

बीएचयू कैंपस में छात्रों का गुस्सा इस समय चरम पर है। बीते तीन दिनों की बात करें तो कैंपस के अंदर छात्र अपने गुस्से का इजहार करते हुए कुलपति कार्यालय के पास धरने पर बैठे हुए हैं। नाराज छात्रों को मनाने के लिए वाराणसी पुलिस प्रशासन और बीएचयू लगातार प्रयास कर रहा है। वहीं, छात्र संगठन के नेताओं के बीच हुए मीटिंग में 13 बिंदुओं पर सहमति बनी है जिसमें प्रमुख रूप से कैंपस के अंदर रहने वाले छात्रों और छात्राओं की सुरक्षा के लिए सेंसिटिव पॉइंट्स पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे और साथ ही बीएचयू की सुरक्षा गार्ड भी अब रात्रि पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। साथ ही कई सुनसान जगह पर बीएचयू प्रशासन की तरफ से सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएंगे। अब रात में 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बीएचयू में पूर्णतया वर्जित रहेगा।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story