IIT BHU: पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने की मांग, आईआईटी बीएचयू छात्रों का प्रदर्शन, मौन धरने पर बैठे

IIT BHU: सुरक्षा दृष्टि से आईआईटी के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य प्रोफेसर सुरक्षाकर्मी और पुलिस फोर्स लगा दी गई है। वहीं, बैरियर को गिरा दिया गया है। आईआईटी डायरेक्टर ऑफिस के पास जाने वाले सभी छात्राओं के आई कार्ड देखे जा रहे हैं।

Purushottam Singh
Published on: 8 Nov 2023 9:14 AM GMT
X

आईआईटी बीएचयू छात्रों का प्रदर्शन (Social media)

IIT BHU News: आईआईटी बीएचयू डायरेक्टर ऑफिस के ठीक सामने हजारों की संख्या में छात्र शांतिपूर्ण धरना दे रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आईआईटी बीएचयू की पीड़िता छात्रा को जल्द से जल्द न्याय मिले। सभी छात्राएं पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बैठे हुए हैं।

गौरतलब है कि, 2 नवंबर की देर रात आईआईटी बीएचयू की छात्रा परिसर में दोस्त के साथ घूम रही थीं, इसी दौरान ने उसके साथ छेड़खानी की। कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाया। घटना के 6 दिन बीत जाने के बाद भी घटना को अंजाम देने वाले अपराधी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

छात्राओं के आई कार्ड देखे दी जा रही एंट्री

हालांकि, सुरक्षा की दृष्टि से आईआईटी के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य प्रोफेसर सुरक्षाकर्मी और पुलिस फोर्स लगा दी गई है। वहीं, बैरियर को गिरा दिया गया है। आईआईटी डायरेक्टर ऑफिस के पास जाने वाले सभी छात्राओं के आई कार्ड देखे जा रहे हैं। इसके बाद ही उन्हें एंट्री दिया जा रहा है।

शांतिपूर्ण तरीके से छात्र कर रहे हैं प्रदर्शन

छात्र-छात्राएं शांतिपूर्ण तरीके से धरना स्थल पर बैठकर पढ़ाई भी कर रहे हैं। आपको बता दें, कि धरना शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। आईआईटी बीएचयू के छात्र प्रणव ने बताया कि, 'पुलिस सिर्फ हम लोगों को यह बता रही है कि हम अपराधियों को पकड़ने के काफी करीब हैं। परंतु, अभी ठीक-ठाक यह नहीं बता पा रही है कि कब तक उन लोगों की गिरफ्तारी हो जाएगी। इसके विरोध में आज हम सभी छात्र-छात्राएं शांतिपूर्ण तरीके से धरना स्थल पर पढ़ाई करते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story