×

Varanasi: IIT BHU के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, कैंपस में हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Varanasi News: फिलहाल कमरे के छानबीन में सुसाइड लेटर जैसा कुछ भी नहीं मिला है। मृतक के साथियों से पूछताछ में पता चला कि वह काफी समय से डिप्रेशन में था।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Feb 2024 4:59 AM GMT
IIT BHU student Suicide
X

IIT BHU student Suicide (photo: social media ) 

Varanasi News: वाराणसी स्थित आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के लिवंडी हॉस्टल में एक छात्र का शव फंदे से लटका मिला। घटना बुधवार शाम की है। मृतक की पहचान उत्कर्ष राज के रूप में हुई है। उत्कर्ष आर्किटेक्चर प्लानिंग टेक्नालाजी विभाग के B.ARCH कोर्स में पांचवें सेमेस्टर का छात्र था।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हॉस्टल के उस कमरे को सील कर दिया, जहां उत्कर्ष ने फांसी लगाई। फिलहाल कमरे के छानबीन में सुसाइड लेटर जैसा कुछ भी नहीं मिला है। मृतक के साथियों से पूछताछ में पता चला कि वह काफी समय से डिप्रेशन में था। उसके साथ एक अन्य छात्र भी कमरे में रहता था।

पंखे से लटक कर दी जान

उत्कर्ष के साथ रहने वाले साथी छात्र ने बताया कि शाम पांच बजे उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया, अंदर से कोई रिस्पांस नहीं आने के बाद उसने अन्य छात्रों को इस बारे में बताया। इसके बाद जब दरवाजा तोड़ा गया तो उत्कर्ष पंखे से लटका हुआ मिला। उसे नीचे उतारकर फौरन बीएचयू अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी

घटना की जानकारी मिलते ही पूरे कैंपस में सनसनी फैल गई। प्रॉक्टर की सूचना में वाराणसी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हॉस्टल के छात्रों ने बताया कि उत्कर्ष पढ़ने में काफी तेज था लेकिन पिछले कुछ समय से अवसाद में चल रहा था। उसकी काउंसिलिंग भी चल रही थी। इस बारे में वह अपने दोस्तों से ज्यादा बातचीत भी नहीं करता था। जानकारी के मुताबिक, मृतक उत्कर्ष के पिता बीएचयू के केंद्रीय कार्यालय में सेक्शन ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।

बता दें कि इन दिनों लगातार छात्रों के द्वारा सुसाइड करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ दिनों पहले लखनऊ में बीडीएस की पढ़ाई कर रहे दिव्यांश ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। इसी प्रकार मुरादाबाद के रहने वाले एक छात्र ने कोटा में आत्महत्या कर ली थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story