×

Varanasi News: वाराणसी में सर्राफा कारोबारी के घर आयकर का छापा

Varanasi News: आयकर विभाग की टीम सराफा कारोबारी के यहां पिछले 40 घंटे से लगातार जांच कर रही है। पांच करोड़ से अधिक नकदी बरामद होने का मामला सामने आ रहा है।

Purushottam Singh
Published on: 19 Oct 2023 11:21 AM GMT
Income Tax raid at bullion trader
X

वाराणसी में सर्राफा कारोबारी के घर आयकर का छापा: Photo-Newstrack

Varanasi News: आयकर विभाग की टीम सर्राफा कारोबारी के यहां पिछले 40 घंटे से लगातार जांच कर रही है। इस दौरान तमाम दस्तावेज कब्जे में लिए गए। वहीं पांच करोड़ से अधिक नकदी बरामद होने का मामला सामने आ रहा है। टैक्स जमा न किए जाने की आशंका है। गुरुवार को तीसरे दिन भी जांच जारी रह सकती है। सराफा कारोबारी के सगे-संबंधी भी आयकर विभाग के रडार पर हैं।

वाराणसी, गोरखपुर व पटना के 20 ठिकानों पर एक साथ छापा

आयकर विभाग की टीम लखनऊ, बरेली, कानपुर व अन्य जिलों से पहुंची। टीम ने सराफा कारोबारी के वाराणसी, गोरखपुर व पटना के 20 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। इस दौरान सर्वे में गड़बड़ी की बात सामने आ रही है। सोने की खरीद-बिक्री से जुड़े दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। बुधवार को पूरे दिन व रात आयकर की टीम ने वित्तीय लेन-देन की फाइलों व बैंक खातों को खंगाला।

आयकर टीम ने शोरूम के कर्मचारियों से भी पूछताछ की। प्रबंधकों से भी जानकारी जुटाई। वहीं कई लोगों को फोन करके भी जानकारी हासिल की। सर्वे टीम में एडिशनल डायरेक्टर स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story