×

Varanasi News: वीडियो में देखिए, काशी का दिव्य नजारा, बारिश में गंगा आरती, झूमते भक्त

Varanasi News: वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती (Ganga Aarti Varanasi) के दौरान गुरूवार शाम बारिश होने लगी। लेकिन इस बारिश पर आस्था का सैलाब भारी रहा। हजारों की संख्या में यहां श्रद्धालु पावन मां गंगा की आरती में भीगते हुए शामिल हुए।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 29 Jun 2023 5:56 PM GMT

Varanasi News: वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती (Ganga Aarti Varanasi) के दौरान गुरूवार शाम बारिश होने लगी। लेकिन इस बारिश पर आस्था का सैलाब भारी रहा। हजारों की संख्या में यहां श्रद्धालु पावन मां गंगा की आरती में भीगते हुए शामिल हुए। तेज बारिश के बीच भक्ती रस में झूमते भक्त ‘गंगा मैया की जय’ और ‘हर हर महादेव’ की जयघोष करते रहे।

बारिश ने किया मां गंगा का श्रंगार

धर्म की नगरी काशी में गुरुवार की शाम आस्था का अद्भुत नजारा देखने को मिला। जब दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि द्वारा होने वाली विश्व प्रसिद्ध दैनिक संध्या गंगा आरती के समय प्रकृति ने बरसात के रूप में अपनी हाजिरी लगाई और मां गंगा का श्रंगार किया। इस दौरान आस्थावानों को यह बारिश डिगा नहीं पाई। तेज बरसात में भी सभी ने मां गंगा की आरती में शामिल होकर उनकी आराधना की और भक्ति में झूमे। इस दौरान दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि के सुशांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव हनुमान यादव समेत हजारों की संख्या में श्रद्धालु और पर्यटकों ने गंगा आरती में हिस्सा लिया।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story