×

Varanasi News: गंगा स्नान करते वक्त पर्यटक डूबा, मौत

Varsanasi News: बेंगलुरू के रहने वाले श्रीनिवास (35) काशी भ्रमण पर आया था। मंगलवार की सुबह शिवाला घाट पर गंगा स्नान करते वक्त गहरे पानी में डूब गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 6 Jun 2023 6:50 PM GMT

Varanasi News: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के शिवाला घाट पर गंगा स्नान करते वक्त पर्यटक गहरे पानी में डूब गया। लोगों के शोर मचाने पर पहुंची गोताखोरों की टीम ने अथक प्रयास कर उसे बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार कर्नाटक ,बेंगलुरू के रहने वाले श्रीनिवास (35) काशी भ्रमण पर आया था। मंगलवार की सुबह शिवाला घाट पर गंगा स्नान करते वक्त गहरे पानी में डूब गया। घाट पर मौजूद लोगों ने युवक को डूबता देखा तो शोर मचाया। गोताखोरों की टीम ने पानी में काफी देर खाक छानने के बाद उसे बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद भेलूपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घाटों पर सुरक्षा ना होने के चलते हो रहे हादसे

स्थानीय लोगों की मानें तो घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम न होने की वजह से आए दिन गंगा स्नान के दौरान लोगों के साथ हादसे हो रहे हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए, ताकि इस तरह के हादसों पर रोक लग सके।

हादसे रोकने के लिए नगर निगम ने घाटों पर नहीं लगाया है मार्किंग

गंगा में गहरे पानी की घाटों पर मार्किंग ना होने की वजह से भी गंगा में लोगों के डूबने की घटनाएं बढ़ती जा रही है।नगर निगम प्रमुख घाटों को छोड़कर और किसी भी घाट पर गहरे पानी की मार्किंग नहीं किया है। जिसकी वजह से भी गंगा में लोगों के डूबने से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा दूर दराज से आने वाले लोग चुकाते हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story