×

Varanasi News: गंगा को रक्षासूत्र बांधकर पर्यावरण की रक्षा का दिया संदेश

Varanasi News: बहनों के साथ ही पर्यावरण रक्षा का भी लें संकल्प, नमामि गंगे के साथ वेद पाठी बटुकों ने अपील की।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 30 Aug 2023 8:44 AM GMT

Varanasi News: रक्षाबंधन के पावन अवसर पर भारत की सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने वाली मां गंगा को रक्षा सूत्र बांधकर नमामि गंगे और महर्षि वेद विद्यालय के बटुकों ने पर्यावरण की रक्षा का संदेश दिया। बुधवार को सिंधिया घाट पर नमामि गंगे के सदस्यों ने बटुकों के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया और बहनों की रक्षा के साथ ही पर्यावरण की रक्षा के लिए अपील की। पर्यावरण के सहयोगी बनने का आग्रह करते हुए गंगा किनारे की गंदगी को साफ किया । लोगों से गंगा किनारे गंदगी न करने का आवाह्न किया ।

रक्षाबंधन गंगा और पर्यावरण संरक्षण का देता है संदेश

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व हमें अपनी गंगा एवं पर्यावरण के संरक्षण की भी याद दिलाता है । रक्षाबंधन पर्व पर मां बहनों की रक्षा के संकल्प के साथ ही वर्तमान परिदृश्य में पर्यावरण व गंगा के संरक्षण की नितांत आवश्यकता है। हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति सदैव जागरुक रहना चाहिए साथ ही सभी को सजग भी रहना चाहिए। पॉलिथीन का प्रयोग बिल्कुल नहीं करना चाहिए इससे पर्यावरण प्रदूषित होता है।


आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सहसंयोजक सारिका गुप्ता, महर्षि वेद विद्यालय के प्रभारी सुनील श्रीवास्तव, सहप्रभारी श्रीमंत सांई , सौरभ द्विवेदी, सूरज पांडेय, संजय गुप्ता, निखिल पांडेय एवं वेद पाठी बटुक शामिल रहे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story