×

Varanasi News: छेड़खानी करने वाले युवक ने लड़की के भाई और पिता को पीटा, बिना जांच किए पुलिस ने किया क्लास FIR

Varanasi News: पुलिस का कारनामा, छेड़खानी करने और जानलेवा हमले के मामले में दबंगों पर हल्की धाराओं में मुकदमा किया दर्ज। बिना जांच किए आरोपियों की तरफ से भी किया गया क्रास एफआईआर ।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 26 July 2023 4:36 AM GMT (Updated on: 26 July 2023 5:20 AM GMT)
Varanasi News: छेड़खानी करने वाले युवक ने लड़की के भाई और पिता को पीटा, बिना जांच किए पुलिस ने किया क्लास FIR
X
Varanasi News (photo: social media )

Varanasi News: प्रदेश की मौजूदा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के स्लोगन पर काम कर रही है। बेटियों को बचाने के लिए सभी जिलों में महिला सेल का भी गठन किया गया है। वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बेटी सुरक्षित नहीं है।

रास्ते में रोककर क्षेत्र के दबंग ऋतिक मिश्रा नाम के युवक द्वारा छेड़खानी किया जाता था । दबंग ऋतिक के हरकतों की जानकारी जब बेटी ने अपने भाई हर्ष सिंह को दी तो हर्ष ने दबंग ऋतिक मिश्रा को समझाने गया, जिसपर ऋतिक मिश्रा ने बदतमीजी करते हुए अपने आधा दर्जन साथियों के साथ हाकी, रॉड और धारदार हथियार से हमला कर दिया । दबंग ऋतिक इतने पर नहीं रुका वह 14 तारीख को हर्ष को मारने के लिए उसके घर पर चला गया । घर के बाहर गेट पर आधा दर्जन साथियों के साथ मिलकर ऋतिक उसे मारने लगा। घर के अंदर से हर्ष के पिता संतोष सिंह बेटे को बचाने के लिए दौड़े जिसपर दबंगों ने उनपर भी हमला कर दिया और बुरी तरीके से पिता और पुत्र दोनों को मारा पीटा।

शोरगुल सुनकर जब गांव के लोग जुटने लगे तो दबंग स्थिति को भांपकर वहां से फरार हो गए। इस पूरे घटनाक्रम के बाद डर के मारे बेटी ने स्कूल भी जाना बंद कर दिया है। यही नहीं चोलापुर पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के आगे नतमस्तक होते हुए आरोपी ऋतिक मिश्रा की तरफ से भी आनन फानन में क्लास एफआईआर दर्ज कर दिया है। पीड़ित बेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि मेरी रक्षा करें सरकार।

मेडिकल में भी हीला हवाला किया पुलिस ने पीड़ित पक्ष का आरोप

14 जुलाई को दबंग ऋतिक मिश्रा पीड़ित बिटिया के घर तक चढ़कर आधा दर्जन लोगों के साथ भाई हर्ष को मारने के लिए पहुंचे।घर के दरवाजे पर हर्ष के ऊपर सभी ने धारदार हथियार और लाठी डंडे और हाकी से पीट पीटकर अधमरा कर दिया । शोरगुल सुनकर जब पिता संतोष सिंह बचाने के लिए आए तो दबंगों ने उनपर भी हमला कर घायल कर दिया। जिसके बाद चोलापुर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई चोलापुर पुलिस मौके पर पहुंची खून से लथपथ हर्ष को पहले चोलापुर सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसके खराब हालत को देखते हुए कबीरचौरा रेफर कर दिया गया। कबीरचौरा में चोलापुर पुलिस की तरफ से कोई भी मेडिकल कराने के लिए नहीं गया। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि बीजेपी नेताओं के दबाव में पुलिस ने जानबूझकर मेडिकल सही तरीके से नहीं करवाया साथ ही पुलिस दबाव में आते हुए धाराओं से छेड़छाड़ किया है। पीड़ित पक्ष ने चंदौली के सांसद पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी ऋतिक समेत आधा दर्जन लोगों को बचाने में जुटी है पुलिस। छेड़खानी करने वालों पर पुलिस का हाथ है यह भी आरोप पीड़ित पक्ष ने लगाया है।

केस को कमजोर करने के लिए चोलापुर पुलिस ने किया क्लास एफआईआर

चोलापुर पुलिस अपने कारगुजारियों की वजह से चर्चा में बनी रहती है गंभीर चोट लगने के बाद भी चोलापुर पुलिस ने जानबूझकर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया ऐसा आरोप है पीड़ित पक्ष का। बिना जांच पड़ताल के बीजेपी नेताओं के दबाव में चोलापुर थाना अध्यक्ष ने जानबूझकर क्रास एफआईआर दर्ज कर लिया। पीड़ित बिटिया अब वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के अफसरों का दरवाजा खटखटाने के लिए आज मुख्यालय पहुंची पीड़ित बेटी ने अपनी आपबीती वाराणसी के डिप्टी पुलिस कमिश्नर संतोष कुमार सिंह को बताया। संतोष कुमार सिंह ने मौके की गंभीरता को देखते हुए इस केस की जांच सारनाथ सर्किल के एसीपी को हैंडओवर किया है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story