Varanasi News: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

Varanasi News: विधायक डा. नीलकण्ठ तिवारी ने कहा, प्रधानमंत्री एवं काशी के सांसद मोदी जी की प्रेरणा से पूरे प्रदेश में सांसद खेलकूद प्रतियोगिताएं हो रही हैं। खेलकूद जीवन में सकारात्मक ऊर्जा देता है।

Purushottam Singh
Published on: 16 Oct 2023 10:11 AM GMT
X

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज: Video- Newstrack

Varanasi News: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित गोपी राधा प्राइमरी स्कूल एवं बालिका इण्टर कॉलेज रवींद्रपुरी में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक डा. नीलकण्ठ तिवारी ने किया। उन्होंने दीप प्रज्जवलन एवं फीता काटकर खेल प्रतियोगिता का आगाज किया।

डा. तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं काशी के सांसद मोदी जी की प्रेरणा से पूरे प्रदेश में सांसद खेलकूद प्रतियोगिताएं हो रही हैं। खेलकूद जीवन में सकारात्मक ऊर्जा देता है। उन्होंने कहा कि आज एशिया खेलों में भारत ने पदकों का शतक लगाया है यह सरकार के सर्वांगीण विकास को दर्शाता है।

एशियन गेम में भारत का सबसे ज्यादा मेडल

सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का उदय प्रताप कॉलेज के ग्राउंड से भी किया गया। राज्य सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री दयाशंकर मिश्र उर्फ दयालु गुरु, उत्तरी विधानसभा के विधायक रवींद्र जायसवाल, मेयर अशोक तिवारी की उपस्थिति में खेलों का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर दयाशंकर मिश्र उर्फ दयालु गुरु ने बताया कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में 1.50 लाख खिलाड़ियों ने भाग लिया है। निश्चित तौर पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने से भारत ओलंपिक में और मेडल लाएगा। अभी एशियन गेम में भारत सबसे ज्यादा मेडल लाया है।

काशी के यूपी कालेज में प्रतियोगिता का शुभारंभ

रवींद्र जायसवाल ने बताया कि वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसी के तहत काशी के यूपी कालेज में इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जिले के सभी अधिकारी भाग लिए हैं। 1.50 लाख खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें 11 साल के बच्चे से लेकर 100 साल के महिला पुरुष भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर उप नगर आयुक्त जितेंद्र आनंद ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में विद्यालय के उप प्रबंधक अभिनव भट्ट ने पूर्व मंत्री को स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया। प्रधानाचार्या नीति जायसवाल ने उप नगर आयुक्त का स्वागत किया। मंच का संचालन सत्या सिंह ने किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story