Varanasi News: मुंबई से वाराणसी आ रही फ्लाइट में बम की सूचना पर इमरजेंसी लैंडिंग, झूठी निकली सूचना

Varanasi News: एक घंटे की तलाशी के बाद फ्लाइट से कुछ भी ना मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

Purushottam Singh
Published on: 29 Sep 2023 5:32 PM GMT
Mumbai to Varanasi flight Emergency landing
X

Mumbai to Varanasi flight Emergency landing

Varanasi News: बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुंबई से वाराणसी आ रही अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की सूचना पर एमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। अकासा एयरलाइंस के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल पर एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्वीट कर फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी। पैसेंजर्स को फ्लाइड से बाहर निकालकर सघन चेकिंग की गई बम डिस्पोजल स्कॉयड के द्वारा विमान के एक एक कोने को चेक किया गया। एक घंटे की तलाशी के बाद फ्लाइट से कुछ भी ना मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

विमान संख्या IQ 1498 में थी बम की सूचना

जानकारी के अनुसार आकासा एयरलाइंस का विमान संख्या IQ 1498 मुंबई से उड़ान भरकर वाराणसी आ रही थी। तभी बाबतपुर एयर ट्रैफिक कंट्रोल को मुंबई एटीसी ने सूचना दिया कि मुंबई की फ्लाइट में बम है सूचना मिलते ही बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचने से पहले ही सेफ रनवे पर उतारते हुए विमान को खाली कराकर सघन तलाशी लिया गया जिसके बाद फ्लाइट से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

जांच के चलते 2 घंटे देरी से रवाना हुई फ्लाइट

बम की सूचना के बाद मुंबई एटीसी से लेकर वाराणसी तक सभी हलकान रहे अकासा एयर लाइंस के ऑफिशियल ट्वीटर एकाउंट पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा ट्वीट किया गया था। जिसके बाद से अफरा तफरी का माहौल रहा। विमान में कुल 84 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे । तलाशी अभियान के दौरान बम की सूचना फर्जी निकली।तलाशी अभियान के कारण मुंबई की फ्लाइट 2 घंटे के देरी से रवाना हुई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story