×

Varanasi News: अदाणी फाउंडेशन के तत्वाधान में मनाया गया नवजात शिशु देखभाल सप्ताह

Varanasi News: सप्ताह के समापन दिवस पर आज नक्कीघाट और कोनिया सट्टी मालिन बस्तियों में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। सुपोषण अधिकारी ममता यादव द्वारा धात्री माताओं को नवजात की देखभाल के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Nov 2023 3:28 PM GMT
Newborn Care Week celebrated under the aegis of Adani Foundation
X

अदाणी फाउंडेशन के तत्वाधान में मनाया गया नवजात शिशु देखभाल सप्ताह: Photo- Newstrack

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी काशी में अदाणी फाउंडेशन द्वारा संचालित फॉर्च्यून सुपोषण प्रोजेक्ट के अन्तर्गत शहरी मालिन बस्तियों में नक्की घाट, कोनिया, नेवादा, बड़ी गैबी, सरायसुरजन, लल्लापुरा आदि में नवजात शिशु देखभाल सप्ताह मनाया गया।

Photo- Newstrack


Photo- Newstrack

स्तनपान और टीकाकरण को लेकर जागरूक किया गया

इस कार्यक्रम में सुपोषण संगिनी द्वारा पूरे सप्ताह भर में समुदाय में नवजात शिशु को देखभाल के महत्व को समझाने हेतु रैली, समूह बैठक, पारिवारिक परामर्श के द्वारा धात्री माताओं, गर्भवती महिलाओ और उनके परिवार के सदस्यों को जागरूक करने का कार्यक्रम किया गया। जिसके अंतर्गत कंगारू मदर, बच्चे को ठंड से बचाने के तरीकों, स्तनपान और उनके टीकाकरण के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

Photo- Newstrack

सप्ताह के समापन दिवस पर आज नक्कीघाट और कोनिया सट्टी मालिन बस्तियों में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। सुपोषण अधिकारी ममता यादव द्वारा धात्री माताओं को नवजात की देखभाल के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया।

Photo- Newstrack

इस अवसर पर उपस्थित रहीं

इस अवसर पर सुपोषण सहायक अधिकारी सुजाता यादव और जुगल केशरी के साथ ही आगनवाड़ी कार्यकर्ति सरोजा देवी, आरती देवी, और मीना देवी और सुपोषण संगिनी रेनू कुमारी, सोनालिका सिंह, रीता वर्मा, सोनी मौर्या, प्रीति मौर्या, बिंदु पटेल, आदि उपस्थित थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story