×

Varanasi: Newstrack के रिपोर्टर पुरूषोत्तम सिंह का निधन, पत्रकारिता जगत में छाया मातम

Varanasi: न्यूजट्रैक के रिपोर्टर पुरुषोत्तम सिंह का रविवार को वाराणसी के न्यूरो सिटी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान असामयिक निधन हो गया। उन्होंने कम समय में पत्रकारिता जगत में कई नए मुकाम हासिल किए थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Dec 2023 9:42 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2023 10:15 AM GMT)
X

Varanasi News: न्यूजट्रैक के रिपोर्टर पुरुषोत्तम सिंह का रविवार को वाराणसी के न्यूरो सिटी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान असामयिक निधन हो गया। वह बीते कुछ दिनों से कोमा में थे। उन्होंने ईटीवी, न्यूज 18 और पीटीआई में भी काम किया। श्री सिंह के निधन की सूचना मिलने के बाद पत्रकारिता जगत में मातम छा गया। केवल तक़रीबन पैंतीस साल की आयु में उनका चला जाना पत्रकारिता व न्यूज़ ट्रैक की अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कम समय में पत्रकारिता जगत में कई नए मुकाम हासिल किए थे।

अपने मृदुभाषी स्वभाव एवं पत्रकारिता के प्रति समर्पण के कारण कई बड़े टीवी चैनल सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर काम करने का उन्हें अवसर मिलता गया। वह तक़रीबन दस साल से पत्रकारिता जगत में अपनी अमूल्य सेवाएँ दे रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण खबरें करके अपना व न्यूज़ ट्रैक का एक अलग मुक़ाम व पहचान बनानें में कामयाबी हासिल की थी। तथ्य परक खबरें उनके पत्रकारिता की रीति नीति रहीं। उन्होंने ईटीवी से अपने पत्रकारिता के कैरियर की शुरुआत की थी। लखनऊ, हैदराबाद ईटीवी के मुख्यालय में काम करते हुए वाराणसी में भी न्यूज़ 18 में भी अपना सहयोग दिया। यही नहीं, पीटीआई में भी उन्होंने अपनी खबरों के माध्यम से धाक जमाई थी। वर्तमान समय में वह न्यूज़ ट्रैक में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर रहे थे।

प्रतिभावान रिपोर्टर पुरुषोत्तम सिंह चंदौली जनपद के कादीराबाद गांव के निवासी थे। उनका गांव से भी लगाव था और समय-समय पर आना-जाना भी था। उनके पिता स्वर्गीय अमर सिंह पुलिस विभाग में कार्यरत थे और आजमगढ़ में तैनाती के दौरान डाकुओं से मुठभेड़ में उन्होंने अपनी शहादत दी थी। पिता के स्थान पर पुरुषोत्तम सिंह के बड़े भाई अशोक सिंह नौकरी कर रहे हैं। उनकी माताजी बड़े बेटे एवं छोटे बेटे के साथ-साथ अपने पैतृक गांव में भी निवास करती है। वर्तमान समय में पुरुषोत्तम सिंह वाराणसी में किराए के मकान में रहकर पत्रकारिता कर रहे थे और उनकी शादी विगत 3 वर्ष पहले वाराणसी में ही हुई थी। उनकी एक बेटी भी है। इस दुखद घटना के कारण पत्नी एवं अबोध बच्ची के ऊपर दुखों का पहाड़ सा टूट गया है।

अचानक बिगड़ी थी तबियत

लगभग 20 दिन पूर्व पुरुषोत्तम सिंह की अचानक तबीयत खराब हो गई और उन्हें हार्ट अटैक का दौरा पड़ गया था। जिससे ब्रेन हेमरेज हो गया उनके उपचार के लिए परिजन सहित उनके सहयोगी पत्रकार एवं न्यूज़ट्रैक परिवार भी पूरी तरह से सहयोग में जुटा रहा। यहां तक कि वाराणसी से उनको बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए एयर एंबुलेंस द्वारा दिल्ली के निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया । लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हुई और आर्थिक स्थिति दिनों दिन खराब होती गई। जिसके कारण उनको फिर वाराणसी के न्यूरो सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने रविवार को लगभग 12 बजे के आस पास अंतिम सांस ली। होनहार रिपोर्टर पुरुषोत्तम सिंह की मौत की सूचना के बाद पूरे पत्रकारिता जगत में मातम का माहौल छाया हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story