×

Anant Radhika Wedding: नीता अंबानी की बहू राधिका पहनेंगी गुलाबी रंग की साड़ी, बेहद खास है दुपट्टा

Anant Radhika Wedding: नीता अंबानी भी अपनी छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए जमकर खरीददारी कर रही हैं। बीते दिनों वह वाराणसी जनपद पहुंची थीं।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Jun 2024 11:22 AM GMT
nita ambani
X

नीता अंबानी की बहू राधिका पहनेंगी गुलाबी रंग की साड़ी (सोशल मीडिया)

Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी (Anant Radhika Wedding) की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। अनंत और राधिका 12 जुलाई को सात फेरों के बंधन में बंध जायेंगे। नीता अंबानी (Nita Ambani) भी अपनी छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए जमकर खरीददारी कर रही हैं। बीते दिनों वह वाराणसी जनपद पहुंची थीं।

जहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचकर विधिवत पूजा अर्चना की थी और अपने बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी का निमंत्रण कार्ड भेंट किया था। इसके बाद वह गंगा आरती में भी शामिल हुई थीं।

उन्होंने अपनी बहू राधिका के लिए करोड़ों के बनारसी साड़ियों भी खरीदी। इसके साथ ही नीता अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए बनारस में डेढ़ किलो की साड़ी तैयार भी की जा रही है। रामनगर में बुनकर इस साड़ी को पिछले दो माह से तैयार कर रहे हैं। गुलाबी रंग की इस साड़ी में सोने-चांदी के साथ मीना का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।


बेहद खास है राधिका मर्चेंट की यह साड़ी

बुनकर विभोर और निलेश ने बताया कि नीता अंबानी के लिए 57 साड़ियां तैयार की जा रही हैं। वहीं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए बेहद खास काट गुलाबी रंग की साड़ी तैयार हो रही है। इस साड़ी में 500 ग्राम सोने के तार, 250 ग्राम रूपा तार, 250 ग्राम तानी, 250 ग्राम बानी और 250 ग्राम मीना लगाये जायेंगे। इस साड़ी में बेहद महीन कारीगरी भी होगी। जिसकी डिजाइन बेहद खूबसूरत है।

बुनकर प्रतिदिन लगभग सात से आठ घंटे काम कर इस साड़ी को तैयार कर रहे हैं। काट गुलाबी रंग की साड़ी के साथ ही 100 ग्राम का एक मीटर का दुपट्टा (श्रीनाथ) भी बनाया जा रहा है। हैंडलूम पर तैयार हो रहे इस दुपट्टे पर बनने वाली डिजाइन अंबानी परिवार की ओर से दी गयी है। साड़ी और दुपट्टे का ऑर्डर रिलायंस स्वदेश की ओर से दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि नीता अंबानी साड़ियों की काफी शौकीन है। वह हर महत्वपूर्ण आयोजन पर भारतीय परिधान साड़ी में ही नजर आती हैं। अब जल्द ही होने वाली अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में नीता अंबानी की साड़ियों का कलेक्शन देखने लायक होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story