×

Varanasi News: डीडीयू अस्पताल के स्टॉफ और दलाल ने तीमारदार को जमकर पीटा

Varanasi News: सीएमएस डॉक्टर दिग्विजय सिंह ने बताया कि आज सुबह जानकारी मिली कि मरीज बुखनी देवी का पुत्र रामदुलार निवासी नंदगंज गाज़ीपुर सर्जिकल वार्ड के नर्सिंग स्टेशन कमरे में शराब के नशे में नर्सिंग स्टेशन इंचार्ज इंदु सिंह से बहस और गाली गलौज करने लगा।

Rishu Pathak
Published on: 9 May 2024 4:16 PM GMT
Varanasi News
X

Varanasi News (Pic:Newstrack)

Varanasi News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में आज सुबह चिकित्सक और मरीज के परिजनों में कहां सुनी और मारपीट के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। जानकारी के अनुसार बुखनी देवी (70) के पैर में फैक्चर हो जाने के कारण सर्जिकल वार्ड में डॉक्टर सुनील अग्रवाल द्वारा भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। आज सुबह डॉक्टर सुशील वार्ड में राउंड कर ओपीडी में चले गए थे। इसी दौरान बुखनी देवी का लड़का रामदुलार जो की एनडीआरएफ में तैनात है, सर्जिकल वार्ड में नर्सिंग स्टेशन में मौजूद चिकित्सक से बात करने गया तो मौजूदा स्टाफ ने जब उसको बाहर जाने को कहा तो उसका तेवर बिगड़ गया और कड़े लाजो में बात करने लगा।

बातचीत के दौरान वहां मौजूद स्टाफ अवांछनीय तत्व उक्त जवान से मारपीट करते हुए शराब पीकर हंगामा करने का आरोप लगाने लगे। जिससे उक्त जवान अपनी मां के पास जाकर बैठ गया। जवान के शांत होने के पश्चात मौजूद स्टाफ और दलाल चिकित्सक के करीब आने के चक्कर में उक्त तिमारदार को जमकर पीटा। इस दौरान किसी अन्य मरीज के तीरमदार द्वारा वीडियो बनाए जाने से नाराज दलालों ने उससे भी मारपीट कर घायल कर दिया। इसके पश्चात अस्पताल कर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाओं को लगभग 2 घंटे तक ठप दिया।

हमारे लाल को बचा ला:बुखनी देवी

सर्जिकल वार्ड में भर्ती बुजुर्ग महिला लड़के को पीटे जाने में सदमे में थी। वह बार-बार एक ही बात दोहरा रही थी कि हमरे लाल को बचा लो। जबकि वार्ड में भर्ती अन्य मरीज और उनके तीरंदारों का कहना था कि उनके लड़के ने मारपीट नहीं किया। अस्पताल के कर्मचारी और कुछ बाहरी लोगों ने बुरी तरह मारा पीटा है। कहां की इनका बेटा मां के पास बैठा था, इस दौरान अस्पताल कर्मी आए और उसे मारने लगे तथा बुजुर्ग महिला को बेड से गिरा दिया। 46 नंबर बेड पर बुखना देवी उम्र 70 वर्ष पैर में फैक्चर होने के कारण उसको भर्ती कराया गया था। आज सुबह डॉक्टर बृजेश कुमार राउंड कर सिस्टर रूम में मरीजों की दवा लिख रहे थे। इस दौरान बुखनी देवी का पुत्र रामदुलार पहुंचा तो चिकित्सक ने कहा कि आप बाहर जाएं। मेडिकल स्टाफ कहना था कि इसी बात से नाराज होकर रामदुलार अपशब्द बोलने लगा। जिससे वहां मौजूद स्टाफ ने जब उसे बाहर करने का प्रयास किया तो उसने चिकित्सक को थप्पड़ मार दिया। यह देख वहां मौजूद अन्य मरीज के परिजन उसे पकड़ कर मारने लगे। जिसकी तस्वीर अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज से की जा सकती है।

सीएमएस बोले- चिकित्सक से मरीज के परिजन ने की मारपीट

सीएमएस डॉक्टर दिग्विजय सिंह ने बताया कि आज सुबह जानकारी मिली कि मरीज बुखनी देवी का पुत्र रामदुलार निवासी नंदगंज गाज़ीपुर सर्जिकल वार्ड के नर्सिंग स्टेशन कमरे में शराब के नशे में नर्सिंग स्टेशन इंचार्ज इंदु सिंह से बहस और गाली गलौज करने लगा। इस पर डॉक्टर बृजेश कुमार के हस्तक्षेप करने पर बहस करते हुए उनके ऊपर हाथ छोड़ दिया तथा डॉक्टर के के पांडे के आने पर उनसे भी गाली-गलौज करने लगा। रामदुलार वार्ड में भर्ती मरीज के परिजनों से भी गाली गलौज करने लगा। जिस पर मरीजों के परिजन द्वारा मार पिटाई की गई। जिसको बचाते हुए चिकित्सालय के स्टाफो द्वारा उसे सीएमएस कमरे में ले आया गया। मेरे द्वारा कैंट इंस्पेक्टर से बात की गई तथा उसे व्यक्ति को केंट इंस्पेक्टर के सुपुर्द कर दिया गया।

एसीपी कैंट ने कहा- जांच के बाद होगी कार्रवाई

सूचना पर पहुंचे एसीपी कैंट विदुष सक्सेना और कैंट प्रभारी ने मामले की जांच पड़ताल की। एसीपी कैंट ने बताया कि सूचना पर पहुंचे तो उक्त जवान को सीएमएस के कमरे में बैठाया गया था। अस्पताल कर्मी आरोप लगा रहे थे कि उक्त व्यक्ति शराब के नशे में है और इसने चिकित्सक से मारपीट की। कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ होगी कार्रवाई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story