×

'जो कभी नहीं हुआ, वह PM मोदी ने कर दिखाया', काशी में बोले CM योगी

Varanasi News: सीएम योगी ने कहा, प्रधानमंत्री ने देश को नई दृष्टि व पहचान दी है। भारतवासी नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। नया भारत वैश्विक मंच पर नागरिकों को सम्मान व सुरक्षा देता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Feb 2024 11:03 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 11:09 AM GMT)
Varanasi News
X

पीएम मोदी के साथ CM योगी आदित्यनाथ (Social Media)

CM Yogi Varanasi News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार (23 फरवरी) को वाराणसी में हैं। यहां एक कार्यक्रम के संबोधन में उन्होंने कहा, '10 वर्ष के भीतर हजारों करोड़ रुपए की विकास परियोजना देकर प्रधानमंत्री ने काशी को नए कलेवर के रूप में वैश्विक मानचित्र पर प्रस्तुत किया है। आज एक बार फिर हजारों करोड़ों की इन योजनाओं को लेकर पीएम का आगमन हुआ है'।

सीएम योगी ने कहा, '650 करोड़ रुपए की लागत से बनास डेयरी (Banas Dairy) बनी है। लगता है कि, यह किसानों और पशुपालकों के लिए आधुनिक तीर्थ जैसी है। यह डेयरी आमदनी बढ़ाने के साथ भारत की श्रद्धा को सम्मानित और संरक्षित करने का नया केंद्र बनी हुई है।'

'जो कभी नहीं हुआ, वह पीएम मोदी ने कर दिखाया'

सीएम योगी ने आगे कहा, 'यूपी की उर्वरा भूमि को गौ माता का आशीर्वाद देकर प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हमारे पशुपालकों की समृद्धि के लिए कार्य प्रारंभ किया। इस बहाने गोमाता की रक्षा भी होगी। हमें पुण्य व आशीर्वाद भी प्राप्त हो जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा काशी में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास होने जा रहा है। जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े तकरीबन 13 हजार करोड़ से अधिक की नई योजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। 10 वर्ष में काशी को प्रधानमंत्री जी द्वारा 45 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी गईं। जो कभी नहीं हुआ, वह मोदी जी ने कर दिखाया।'

13 हजार Cr. की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। उन्होंने बनास काशी संकुल, यूपीसीडा एग्रो पार्क, करखियांव में शुक्रवार को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 13,100 करोड़ रुपए से अधिक की 35 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्र व कामधेनु की मूर्ति देकर पीएम का स्वागत किया। उप्र में रुचि लेने पर बनास डेयरी के चेयरमैन को बधाई दी।

CM योगी- हर सनातन धर्मावलंबी, भारतवासी अभिभूत

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 'पांच सदी के बाद अयोध्या में रामलला के इंतजार को समाप्त करते हुए उनकी दिव्य मूर्ति को भव्य मंदिर में विराजमान कराने के उपरांत प्रधानमंत्री जी का काशी आगमन हुआ है। पीढ़ियां बीत गईं, युग समाप्त हो गए, लेकिन इंतजार का क्रम तब टूटा, जब मोदी जी की दूरदर्शिता, मार्गदर्शन व नेतृत्व भारत प्राप्त कर रहा है। काशी विश्वनाथ धाम के बाद अयोध्या में श्री रामलला का विराजमान होना हर सनातन धर्मावलंबियों व भारतवासी को अभिभूत करता है।'

'PM ने देश को नई दृष्टि और पहचान दी है'

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को नई दृष्टि व पहचान दी है। भारतवासी नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। नया भारत वैश्विक मंच पर नागरिकों को सम्मान व सुरक्षा देता है तो समृद्धि का मार्ग भी प्रशस्त करता है। उनकी आस्था और आजीविका का भी ध्यान रखता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को नई दिशा व नेतृत्व देने के साथ ही विकसित भारत के संकल्प संग देशवासियों को नए भारत के साथ जोड़ रहे हैं।

बनास डेयरी के चेयरमैन का स्वागत

बनास डेयरी के चेयरमैन शंकर भाई चौधरी ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री व चंदौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर, जयवीर सिंह, रवींद्र जायसवाल, दयाशंकर मिश्र 'दयालु', गिरीश चंद यादव, विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, विधान परिषद सदस्य हंसराज विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story