×

PM मोदी पहुंचे काशी, 36 प्रोजेक्टों का करेंगे शिलान्यास-लोकार्पण

PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी गुरुवार रात वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री 36 प्रोजेक्टों का शिलान्यास, लोकार्पण करेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 22 Feb 2024 5:27 PM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 5:41 PM GMT)
PM Modi Varanasi Visit
X

PM मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत करते सीएम योगी और अन्य (Social Media) 

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय प्रवास पर गुरुवार (22 फरवरी) की शाम वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। बता दें, प्रधानमंत्री मोदी काशी में 36 प्रोजेक्टों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। साथ ही, संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 18 घंटे वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान 60 किलोमीटर से ज्यादा सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे। पीएम मोदी एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस (Bareka Guest House) के लिए रवाना हुए।

हवाई और सड़क मार्ग से गुजरेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (23 फरवरी) को बीएचयू और सीरगोवर्धन कार्यक्रम में भी सड़क मार्ग से ही जाएंगे। वहीं, करखियांव जनसभा स्थल तक जाने के लिए प्रधानमंत्री हवाई और सड़क दोनों मार्ग का इस्तेमाल करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड से एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग के रास्ते करखियांव पहुंचेंगे।

इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम

पीएम मोदी 23 फरवरी की सुबह 10 बजे सड़क मार्ग से बीएचयू स्वतंत्रता भवन जाएंगे। वहां सांसद क्विज प्रतियोगिता, सांसद संस्कृत प्रतियोगिता, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ ही संस्कृत विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत करेंगे। इसके साथ ही, संस्कृत विद्यालय के 66 छात्रों को स्कॉलरशिप, संस्कृत विद्यालयों के छात्रों को निःशुल्क पुस्तक-वस्त्र तथा वाद्ययंत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। काशी की संस्कृति व कला समेत 21 थीम पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी देखेंगे। एक घंटे के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री प्रतिभागियों को संबोधित भी करेंगे।

13167.07 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण

एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से करखियांव एग्रो पार्क (Karkhiyaanv Agro Park) जाएंगे। काशी बनारस संकुल (अमूल प्लांट) का निरीक्षण के बाद करखियांव एग्रो पार्क परिसर से 13167.07 करोड़ रुपए की 35 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे। इसमें अमूल प्लांट समेत 10972.00 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व 2195.07 करोड़ की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल हैं। पीएम परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story