Varanasi News: पीएम मोदी का 23 तारीख को वाराणसी दौरा, काशी में करेंगे रोड शो, जानें पूरा प्रोग्राम

Varanasi News: वाराणसी आगमन के दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में 14 अटल आवासीय विद्यालयों की सौगात जनता को देंगे।

Purushottam Singh
Published on: 20 Sep 2023 8:19 AM GMT
PM Modi to visit Varanasi
X

PM Modi to visit Varanasi (photo: social media )

Varanasi News: पीएम नरेंद्र मोदी का 23 सितंबर को वाराणसी आगमन होने जा रहा है। पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी सभी लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली योजनाओं को फाइनल टच देने में जुटे हुए हैं। सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम आगमन की तैयारियों का जायजा लेकर जा चुके हैं। वाराणसी के रिंग रोड के किनारे गंजारी गांव में पीएम मोदी यूपी के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने वाले हैं। स्टेडियम की नींव रखने के बाद पीएम मोदी गंजारी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी हेलीपैड से जनसभा स्थल तक खुली जीप में सवारी करेंगे। काशी की जनता से सीधे जुड़ने के लिए पीएम खुली जीप में सवार होकर मंच तक जाएंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के हेलीपैड से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर तक 3 किमी का रोड शो भी करेंगे। हालांकि पीएम सिक्योरिटी एसपीजी की इसपर अभी फाइनल मुहर लगनी बाकी है।

काशीवासियों को देंगे 1600 करोड़ की योजनाओं की सौगात

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 1600 करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले हैं। वाराणसी के सारनाथ के 3 महत्वपूर्ण और बड़े प्रोजेक्ट धमेख स्तूप के पास अंतरराष्ट्रीय उत्सव क्षेत्र जो कि 1.80 करोड़ की लागत से तैयार होगा दूसरी परियोजना सारंगनाथ मंदिर में पर्यटकों की सुविधाओं के विस्तार के लिए 3.50 करोड़ ।तीसरी परियोजना मुनारी में 0.90 करोड़ से पार्किंग का निर्माण। 16.82 करोड़ से महिला आश्रम गृह का रामनगर में निर्माण समेत लगभग 13 परियोजनाएं हैं जिनका पीएम मोदी के हाथों शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा।

14 अटल आवासीय विद्यालयों की पीएम देंगे सौगात

वाराणसी आगमन के दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में 14 अटल आवासीय विद्यालयों की सौगात जनता को देंगे। वाराणसी के करसड़ा में नए बने अटल आवासीय विद्यालय को जनता के लिए समर्पित करेंगे। वाराणसी के करसड़ा में 66.54 करोड़ रुपए की लागत से 12.25 एकड़ में बने अटल आवसीय स्कूल बना है। इस स्कूल में मजदूरों के बच्चों को एडमिशन लिया गया है। अटल आवासीय विद्यालय में हिंदी और इंग्लिश दोनों मीडियम में पढ़ाई होगी। विद्यालय CBSE बोर्ड से संचालित होगा। क्लास 6 के बच्चों का एडमिशन हो चुका है। पीएम मोदी अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे।


खुली जीप में सवार होकर पहुंचेंगे जनसभा स्थल

पीएम मोदी गंजारी में क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के बाद जनसभा स्थल तक खुली जीप में जाएंगे। हालांकि पीएम सिक्योरिटी एसपीजी की मुहर लगनी अभी इसपर बाकी है। गंजारी में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पहुंचेंगे जहां से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर तक रोड शो करते हुए जाएंगे।इससे पहले भी पीएम मोदी कई बार रोड शो कर चुके हैं विधानसभा चुनाव 2022 में वाराणसी के दक्षिणी विधानसभा में रोड शो किए थे पीएम मोदी। पीएम मोदी का जादू काशी की जनता के सिर चढ़कर बोलता है। लंबे समय बाद पीएम मोदी काशी में रोड शो कर रहे हैं ऐसे में जनता पलक पांवड़े बिछाकर जनता इंतजार कर रही है।

शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे दिग्गज हस्तियां

पीएम मोदी 23 सितंबर को क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने वाले हैं। ऐसे में क्रिकेट के की दिग्गज खिलाड़ी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर,गवास्कर,रवि शास्त्री, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी,सचिव जय शाह, उपाध्याय राजीव शुक्ला शामिल होंगे। सभी खिलाड़ी बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन भी करेंगे।हॉकी के वाराणसी के सितारे ललित उपाध्याय समेत अलग अलग खेलों की नामचीन हस्तियां भी मौजूद रहेंगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story