×

PM Modi in Varanasi: आधी रात काशी की सड़कों पर सीएम योगी के साथ निकले पीएम मोदी, सामने आई ये वजह

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी ने कुछ तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Feb 2024 2:42 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 2:57 AM GMT)
PM Modi and CM Yogi in Varanasi
X

PM Modi and CM Yogi in Varanasi (photo: social media )

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। गुरुवार देर रात वह सीधे गुजरात से यहां पहुंचे। काशी की धरती पर उतरते ही प्रधानमंत्री एक्शन मोड में नजर आए और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ आधी रात को सड़कों के निरीक्षण के लिए निकल पड़े। उन्होंने शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग पर बने फ्लाईओवर का निरीक्षण किया।

दोनों नेता कुछ देर यहां टहलने के बाद वापस रात्रि विश्राम के लिए प्रस्थान कर गए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर स्वयं इसकी जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर कुछ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, काशी में उतरकर शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया। इस परियोजना का हाल ही में उद्घाटन किया गया था और यह शहर के दक्षिणी हिस्से के लोगों के लिए काफी मददगार रही है।

इस मार्ग से करीब 5 लाख लोग लाभान्वित

शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग ने वाराणसी के दक्षिणी हिस्से में रहने वाले करीब 5 लाख लोगों को की मदद की है, जो वाराणसी एयरपोर्ट, राजधानी लखनऊ, गाजीपुर और आजमगढ़ जाना चाहते हैं। यह सड़क बीएचयू से वाराणसी हवाई अड्डे के बीच के समय को 75 मिनट से घटाकर 45 मिनट कर देती है। इसी तरह यह लहरतारा और कचहरी के बीच के यात्रा के समय को भी 30 मिनट से घटाकर 15 मिनट कर देती है। शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग की लागत 360 करोड़ रूपये है।

पीएम मोदी को देख घरों से बाहर आ गए लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग पर पहुंचे तो वहां आसपास रह रहे लोग उन्हें देखने अपने घरों से बाहर निकल गए। हर कोई अपने घर की छत से ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने लगा। प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद सभी का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

रोड शो में दिखी भारी भीड़

पीएम मोदी देर रात वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम मोदी सड़क मार्ग के जरिए रात्रि विश्राम के लिए बरेकी गेस्ट हाउस रवाना हुए। रास्ते में सड़क के दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ अपने सांसद की एक झलक पाने के लिए बेताब थी। प्रधानमंत्री आज अपने संसदीय क्षेत्र को 13 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे।

बता दें कि पिछले 10 वर्षों में यह पीएम मोदी का 44वां काशी दौरा है। इस बार लगातार तीसरी बार वह लोकसभा चुनाव में यहां से मैदान में होंगे। सपा-कांग्रेस गठबंधन में ये सीट कांग्रेस के खाते में गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story