×

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी का कल होगा वाराणसी आगमन, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिलाओं से पीएम करेंगे बातचीत

PM Modi Varanasi Visit:पीएम मोदी के कार्यक्रमों में एक और कार्यक्रम जुड़ा गंजरी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी संपूर्णानंद स्थित सभागार में महिलाओं से करेंगे बातचीत।

Purushottam Singh
Published on: 22 Sep 2023 5:42 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2023 6:36 AM GMT)
PM Modi Varanasi visit
X

PM Modi Varanasi visit (photo: social media )

PM Modi Varanasi Visit: गंजारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल जनसभा होने वाली है जनसभा से पहले पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखेंगे। यूपी के तीसरे क्रिकेट स्टेडियम का पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास। पीएम मोदी के कार्यक्रमों में एक और कार्यक्रम जुड़ा गंजरी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी संपूर्णानंद स्थित सभागार में महिलाओं से करेंगे बातचीत। संसद के विशेष सत्र में महिला बिल पास होने के बाद पीएम मोदी पहली बार काशी में महिलाओं के साथ बातचीत करने वाले हैं। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिलाओं से वार्ता के बाद पीएम मोदी रोड शो करते हुए जाएंगे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विनर बच्चों को प्राइज वितरित करेंगे। लगभग 4 से 5 घंटे के दौरे के दौरान पीएम मोदी काशीवासियों को 1600 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

आवासीय विद्यालय का करेंगे उद्घाटन

करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों होने वाला है। अटल आवासीय विद्यालय में श्रमिकों और कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता दिवंगत हो गए थे ऐसे बच्चों का एडमिशन लिया गया है अभी वर्तमान में अटल आवासीय विद्यालय में 80 बच्चों का एडमिशन हो चुका है कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक पूर्णतया आवासीय है यह विद्यालय। बच्चों के रहने से लेकर पढ़ाई लिखाई और तमाम चीजों का खर्च सरकार वहन करेगी। पीएम मोदी गंजारी के जनसभा स्थल से अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे।


पीएम की जनसभा के लिए भाजपा नेताओं ने किया जनसंपर्क

पीएम मोदी की जनसभा को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा तैयारियों में जुटी है जिसके तहत क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने ग्राम गंजारी और हरसोस में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने ग्रामीण वासियो से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में काशी सहित पूरे देश मे चहुंओर विकास की गंगा बह रही है हैं। उनके द्वारा दिए जा रहे इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से आपके संपूर्ण क्षेत्र की कायाकल्प हो जायेगी,सुविधाएं बढ़ेगी, कहा कि रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे और आप सभी ग्रामीण वासियो के जीवन स्तर में व्यापक बदलाव होगा।


राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा.दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने जंसा के ग्रामीण क्षेत्रो में जनसंपर्क किया और जनसभा में पहुंचने के लिए लोंगो को आमंत्रित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के तोहफे से सेवापुरी और रोहनिया के ग्रामीण क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी।कहा कि यहाँ पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के तैयार होते ही संपूर्ण क्षेत्र का शहरीकरण हो जायेगा। यहां पर होटल व्यवसाय सहित रोजगार के अनेको अवसर प्राप्त होंगे।


5000 महिलाओं से पीएम मोदी करेंगे संवाद

23 तारीख को पीएम मोदी का आगमन वाराणसी हो रहा है इस दौरान पीएम मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संसद के विशेष सत्र में पास हुए महिला आरक्षण बिल को लेकर काशी में पूर्णानंद विश्वविद्यालय के सभागार में 5000 महिलाओं के साथ पीएम मोदी संवाद करेंगे। महिला आरक्षण के बल के फायदे पर इन 5000 महिलाओं के साथ संवाद करेंगे पीएम मोदी।

इसके बाद पीएम मोदी पांच महिलाओं से महिला आरक्षण बिल को लेकर बातचीत करेंगे। महिला आरक्षण बिल को पास करने के लिए सरकार इस बार विशेष सत्र लाई थी। समाज में नारियों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए पीएम मोदी शुरू से ही महिलाओं के अधिकारों के प्रति जागरूकता दिखाएं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story