Varanasi News: पीएम मोदी रखेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला, इकाना से इतना अलग है क्रिकेट मैदान

Varanasi News: पीएम मोदी जुलाई में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख सकते हैं।स्टेडियम का कार्य जल्द ही शुरू होगा।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 15 Jun 2023 1:00 PM GMT
Varanasi News: पीएम मोदी रखेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला, इकाना से इतना अलग है क्रिकेट मैदान
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर अब साफ होने लगी है। जुलाई में पीएम मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख सकते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए कंपनियों के चयन की प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो चुकी है। वाराणसी के गंजारी गांव में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनना है। बंजारी गांव के ग्राम प्रधान और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अरविंद पटेल ने बातचीत करते हुए बताया कि क्रिकेट स्टेडियम के लिए प्रशासन की तरफ से जमीन एक्वायर कर ली गई है। जल्द ही स्टेडियम का कार्य शुरू होने वाला है।

जुलाई के महीने में पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का आधारशिला रख सकते हैं। सभी किसानों ने स्वेच्छा से अपने जमीनों का मुआवजा ले लिया है। जितनी जमीन स्टेडियम के लिए चाह रहा था उतनी जमीन मिल चुकी है। टेंडर फाइनल होते ही स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा। स्टेडियम की आधारशिला पीएम मोदी के हाथों रखी जाएगी।

इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के बारे में जानकारी

  • 400 करोड़ की लागत से निर्मित होगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम
  • 30 हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था।
  • 2024 तक बनाकर करना है तैयार।
  • स्टेडियम निर्माण के लिए अंतिम बोली 12 जून को हुआ था।
  • क्रिकेट स्टेडियम की डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। जिसमें सभी प्रकार के मानकों का पूरा ख्याल रखा गया है।

400 करोड़ का बजट को पहले से ही तैयार करके चल रही है सरकार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के 400 करोड़ का बजट को पहले से ही सरकार तैयार करके चल रही है। प्रदेश सरकार के इसी बजट में तैयार होगा स्टेडियम। उत्तर प्रदेश सरकार क्रिकेट स्टेडियम के लिए पहले से ही बजट में प्रावधान करके चल रही है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

वाराणसी के गंजरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो जाने के बाद पूर्वांचल के खिलाड़ियों को इससे सीधा लाभ मिलना है। गाजीपुर आजमगढ़ बलिया मऊ जौनपुर भदोही मिर्जापुर सोनभद्र चंदौली समेत बिहार के कई जिलों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से सीधे तौर पर लाभ मिलने वाला है। रिंग रोड के किनारे होने के चलते स्टेडियम के आसपास ट्रांसपोर्टेशन की जबरदस्त व्यवस्था है। वाराणसी के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम किसी संजीवनी से कम नहीं है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story