×

Varanasi: 17 दिसंबर को काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, परियोजनाओं की देंगे सौगात

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर (रविवार) को काशी पहुंचेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर भाजपा और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। भाजपा की जीत से गदगद पदाधिकारी व कार्यकर्ता पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेंगे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 8 Dec 2023 9:09 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2023 9:11 AM GMT)
varanasi news
X

17 दिसंबर को काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: तीन राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशीपुराधिपति की नगरी आयेंगे। पीएम मोदी 17 दिसंबर (रविवार) को काशी पहुंचेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर भाजपा और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। तीन राज्यों में भाजपा की जीत से गदगद पदाधिकारी व कार्यकर्ता काशी में पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री काशीवासियों को विकास की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 15 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री काशी की जनता से संवाद करेंगे और आगामी लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद भी करेंगे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे पीएम मोदी

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को अपरान्ह काशी पहुंचेंगे। काशी पहुंचने के बाद पीएम मोदी नदेसर स्थित कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। इसके बाद नमो घाट पर काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में भाग लेने वाले दक्षिण भारतीय मेहमानों से मुलाकात करेंगे और गंगा आरती में सम्मिलित होंगे। इसके बाद पीएम मोदी रात्रि विश्राम के बाद 18 दिसम्बर को हेलीकॉप्टर से उमरहां पहुंचेंगे। जहां वह स्वर्वेद मंदिर का लोकार्पण करेंगे और लोगों से भी संवाद करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री की भोरकला और शाहंषाहपुर में जनसभा होगी।

15 से अधिक परियोजनाओं का देंगे तोहफा

काशी आगमन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार 15 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। इनमें नमो घाट, दो रेलवे ओवरब्रिज, फुलवरिया फोरलेन, राइफल शूटिंग रेंज, शिवपुर में ड्रग वेयर हाउस, डायट का ट्रेनिंग सेंटर, पं. दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में 50 बेड का आवासीय भवन, बीएलडब्ल्यू में टीचिंग रूम लैब, पांच बड़ी और 15 छोटी सड़कों के अलावा 15 से अधिक परियोजनाएं शामिल हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story