Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन की संध्या पर दशाश्वमेध घाट पर हुई मां गंगा की विशेष आरती

Varanasi News: गंगा सेवा निधि द्वारा दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की संध्या पर मां गंगा की विशेष पूजन की गई।

Purushottam Singh
Published on: 17 Sep 2023 5:30 PM GMT
Varanasi News
X

Varanasi News(Pic:Newstrack)

Varanasi News: दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दीर्घायु के लिए विशेष पूजन की गई। 73वें जन्मदिन के अवसर पर दीप दान किया गया साथ ही आकाश दीप प्रज्ज्वलित किया गया। गंगा सेवा निधि द्वारा दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की संध्या पर मां गंगा की विशेष पूजन की गई व वैदिक रीति से मां गंगा की आरती कर स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की गई। साथ ही ग्यारह सौ दीपों से दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा के तट पर आयुष्मान भव लिखा गया। इस दौरान मां गंगा से प्रार्थना की गई व गंगा में दीप दान भी किया।

दशाश्वमेध घाट पर चार बार आ चुके हैं पीएम

आप को बताते चले प्रधानमंत्री चार बार दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की दैनिक महा आरती में शामिल हो चुके हैं। जिसमें मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रविंद्र जयसवाल, वाराणसी नगर निगम के मेयर अशोक तिवारी, भाजपा काशी क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, अशोक चौरसिया गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र, सचिव हनुमान यादव,प्रधान अर्चक आचार्य रणधीर उपस्थित थे।


कार्यकर्ताओं ने लगाया हर-हर महादेव का नारा

आरती में लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए यशस्वी व दीर्घायु जीवन की कामना की गई। इस अवसर पर बडी संख्या में जुटे भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, राज्य सरकार के मंत्री व कार्यकर्ताओं व श्रद्धालुओं को एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया और बधाइयां दी। उत्साही कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर अपने प्रिय सांसद व प्रधानमंत्री को बधाई दी।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story