Varanasi News: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, अपनी काशी को देंगे दिवाली का उपहार, जानें पूरा कार्यक्रम

Varanasi News:प्रधानमंत्री के रविवार को काशी आगमन पर उनका स्वागत स्थानीय जनता और भाजपा कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा से करेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगत का स्वागत की तैयारी की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Oct 2024 4:53 PM GMT (Updated on: 19 Oct 2024 5:36 PM GMT)
PM Modis Varanasi visit, his Kashi Will give Diwali gift to, know the complete program
X

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, अपनी काशी को देंगे दिवाली का उपहार, जानें पूरा कार्यक्रम: Photo- Social Media

Varanasi News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दीपावली की सौगात देने के लिए रविवार को काशी आ रहे हैं। अपने तीसरे कार्यकाल के दूसरे दौर में पीएम मोदी वाराणसी को 3254 करोड़ की विकास परियोजनाओं का सौगात देंगे। वहीं काशी से अन्य राज्यों को 3267 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारित नए टर्मिनल भवन की नींव भी रखेंगे उसके बाद राज शंकर नेत्र चिकित्सालय का आमजन के लिए लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा कार्यक्रम

बता दें कि सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में पीएम मोदी 20000 से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 1:00 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और लगभग 6:00 बजे वाराणसी से रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री की अगवानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगे। वहीं कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री समेत कई केंद्रीय और कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने की भी संभावना है।

कार्यक्रम में सिविल एविएशन ओलंपिक संघ आदि के लोग भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। सूत्र बताते हैं कि काशी में प्रधानमंत्री त्रिस्तरी सुरक्षा घेरे में रहेंगे एसपीजी समेत तमाम सुरक्षा एजेंसी दो दिन पहले से ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर यहां मोर्चा संभाल चुकी है। आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स वाराणसी में तैनात की गई है कमिश्नरेट के अधिकारियों के अलावा बाहर से भी आईपीएस की ड्यूटी वाराणसी में लगाई गई है।

भाजपा कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा से करेंगे स्वागत

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री के रविवार को काशी आगमन पर उनका स्वागत स्थानीय जनता और भाजपा कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा से करेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगत का स्वागत की तैयारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हरहुआ गाजीपुर रिंग रोड स्थित शंकर नेत्रालय के उद्घाटन के बाद सड़क मार्ग से सिगरा स्थित स्पोर्ट्स कंपलेक्स पहुंचेंगे। जहां परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री एक बड़ी जनसभा को सिगरा स्टेडियम में संबोधित करेंगे इसमें 20000 से अधिक लोगों के रहने की संभावना है इसमें प्रमुख रूप से खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों, बुद्धिजीवियों, प्रबुद्ध जनों और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़े 90 करोड़ की लागत से बने आधुनिक आर झुनझुनवाला शंकर नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा शीघ्र स्टेडियम समेत 380.3 करोड़ की लागत से तैयार 14 परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे। वही 2874.77 करोड़ की लागत की दो महत्वपूर्ण योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story