×

Varanasi News: पीएम के कार्यक्रम के चलते इन रूटों पर रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, जानिए किस-किस रूट पर रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन

Varanasi News:पीएम के आगमन को लेकर रिंग रोड रहेगा बंद, पीएम के प्रस्थान तक लागू रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन।

Purushottam Singh
Published on: 22 Sep 2023 12:58 PM GMT
Due to PMs programme, there will be traffic diversion on these routes, know on which routes there will be traffic diversion
X

पीएम के कार्यक्रम के चलते इन रूटों पर रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, जानिए किस-किस रूट पर रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन: Photo- Social Media

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर यानी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं। इस दौरान वाराणसी में कई स्थानों पर ट्रैफिक डाइवर्जन किया गया है। ऐसे में घर से निकलने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि किस एरिया में नो व्हीकल जोन रहेगा। डीसीपी (ट्रैफिक) प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय रिंग रोड पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा, लेकिन इस प्रतिबंध से मरीजों के साथ ही शव वाहनों को मुक्त रखा गया है। सभी तरह के वाहन पास 23 सितंबर को निरस्त रहेंगे। सगुनहां तिराहा से कोई भी वाहन न तो बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ जाएगा और न ही शहर की तरफ जाने दिया जाएगा। बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से शहर की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा। इन वाहनों को बड़ागांव थाने की तरफ से डॉयवर्ट कर दिया गया है। हरहुआ फ्लाई ओवर के ऊपर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा। व्यास मोड़, भेलखा मोड़ तिराहा से कोई भी वाहन हरहुआ की तरफ नहीं जाएगा।

हरपुर से गंजारी की तरफ वाहन नहीं जाएंगे

पंचक्रोशी चौराहा रिंग रोड की तरफ से कोई वाहन पंचक्रोशी रोड हरहुआ की तरफ नहीं जा पाएगा। वाहनों को आजमगढ़ अंडरपास की तरफ से निकाला जाएगा। रखौना अंडरपास से वाहन हरहुआ चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे वाहन राजातालाब की तरफ से निकलेंगे। भेलखा हनुमान मंदिर से वाहन हरहुआ चौराहा नहीं जाएगा। वाहन तरना अंडरपास से निकलेंगे। हरहुआ चौराहा से रिंग रोड राजातालाब की तरफ वाहन नहीं जाएंगे, तरना अंडरपास से निकलेंगे। राजातालाब से कोई भी वाहन रिंग रोड हरहुआ की तरफ नहीं जाएगा, मोहनसराय मिर्जामुराद से वाहन निकलेंगे। हरपुर से गंजारी की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। मोहनसराय, मिर्जामुराद से निकाला जाएगा। गिलट बाजार तिराहा से भोजूबीर तिराहा, तरना की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। सेंट्रल जेल रोड, शिवपुर बाजार से निकाला जाएगा। भोजूबीर तिराहा से सर्किट हाउस, गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। अर्दली बाजार से पुलिस लाइन चौराहा होकर वाहन जाएंगे। गोलघर कचहरी से सर्किट हाउस की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। आंबेडकर चौराहा-अर्दली बाजार से निकलेंगे।

भोजूबीर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे

जेपी मेहता तिराहा से भोजूबीर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। सेंट्रल जेल रोड से निकलेंगे। आंबेडकर चौराहा से वाहन गोलघर, कचहरी चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। जेपी मेहता कॉलेज तिराहा से निकलेंगे। गोलघर, कचहरी से वाहन पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। एलटी कॉलेज रोड से निकलेंगे। हिमांशु मोड़ तिराहा से पुलिस लाइन चौराहा वाहन नहीं जाएगा। दीनदयाल अस्पताल रोड से निकलेंगे।

पुलिस लाइन चौराहा से चैकाघाट चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएगा। पांडेयपुर चौराहा, अर्दली बाजार से निकलेंगे। ताड़ीखाना तिराहा से चौकाघाट व अंधरापुल से चौका घाट चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएगा नदेसर से निकलेंगे। तेलियाबाग तिराहा से वाहन चौकाघाट चौराहा नहीं जाएंगे। मरीमाई, अंधरापुल से निकलेंगे। लकड़ी मंडी तिराहा से वाहन कैंट रोडवेज फ्लाईओवर के ऊपर नहीं जाएंगे। संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति आवास रोड से निकाले जाएंगे। सूजाबाद पुलिस चौकी से वाहन राजघाट पुल नहीं जाएंगे। रामनगर से निकलेंगे। चौका घाट चौराहा से वाहन तेलियाबाग तिराहा की नहीं जाएगा। अंधरापुल, कैंट रोडवेज से निकलेंगे।

प्रदीप होटल तिराहा से वाहन अमर उजाला तिराहा की तरफ नहीं जाएंगे। लहुराबीर चौराहा से निकलेंगे। लहुराबीर चौराहा से वाहन अमर उजाला तिराहा नहीं जाएंगे। चेतगंज चौराहा से निकलेंगे। जयसिंह चौराहा से वाहन मलदहिया चौराहा नहीं जाएंगे। चेतगंज से निकलेंगे। इंग्लिशिया लाइन तिराहा से मलदहिया चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। कैंट स्टेशन से निकलेंगे। साजन तिराहा से वाहन मलदहिया चौराहा नहीं जाएंगे। कैंट स्टेशन से निकलेंगे। सिगरा चौराहा से वाहन सिगरा पेट्रोल पंप नहीं जाएंगे। आकाशवाणी से निकलेंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने ट्रैफिक डाइवर्जन किया है। यह व्यवस्था पीएम के आगमन से उनके प्रस्थान तक रहेगी। इस दौरान लोगों को यह ध्यान रखना होगा कि वह घर से निकलने से पहले यह देख लें कि किन-किन रूटों पर ट्रैफिक डाइवर्जन रहेगा। इससे उन्हें परिशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story