×

Varanasi News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आयुष्मान भवः को लेकर किया वर्चुअली बैठक, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा महाअभियान

Varanasi News: डीएम एस राजलिंगम ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर से इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम के तीन घटक हैं। पहला स्वच्छता अभियान, दूसरा रक्तदान और तीसरा ऑर्गन डोनेशन का अभियान चलेगा।

Network
Report Network
Published on: 13 Sep 2023 11:08 AM GMT
Varanasi News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आयुष्मान भवः को लेकर किया वर्चुअली बैठक, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा महाअभियान
X

Varanasi News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा देशभर में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले आयुष्मान भवः का वर्चुअल संबोधन कार्यक्रम का आज शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में वर्चुअल संवाद को सुनने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बीजेपी के एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, अजगरा विधायक त्रिभुवन राम एवं जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, सीएमओ संदीप चैधरी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर से इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम के तीन घटक हैं। पहला स्वच्छता अभियान, दूसरा रक्तदान और तीसरा ऑर्गन डोनेशन का अभियान चलेगा। इसके साथ ही सीएचसी पीएचसी और वेलनेस सेंटरों पर आयुष्मान मेले का आयोजन किया जाएगा। आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया अब बिल्कुल आसान हो चुकी है। अब कोई भी चाहे तो आयुष्मान कार्ड के लिए खुद अप्लाई कर सकता है।

वाराणसी जनपद में अभी 50 प्रतिशत हेल्थ कार्ड बनाने का और स्कोप है। आयुष्मान कार्ड की माइक्रो प्लानिंग कर दी गई है और सभी विभागों के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित किया गया है। 17 सितंबर से सरकार की मंशा के अनुसार इस पर कार्यवाही की जाएगी।

आयुष्मान कार्ड गरीबों के लिए सबसे बड़ा वरदान: Photo- Social Media

आयुष्मान कार्ड गरीबों के लिए सबसे बड़ा वरदान है-

भाजपा विधायक त्रिभुवन राम ने कहा कि राष्ट्रपति महोदय के कर कमलों के द्वारा आयुष्मान भवः कार्यक्रम की आज वर्चुअल बैठक थी। इस कार्यक्रम की शुरूआत 17 सितंबर से किया जा रहा है। आज राष्ट्रपति महोदया ने हम सबको इस कार्यक्रम के लिए प्रेरित किया है। आयुष्मान कार्ड गरीबों के लिए सबसे बड़ा वरदान है। पीएम मोदी ने गरीब से गरीब व्यक्ति को सशक्त बनाने के लिए इस योजना की शुरुआत की। पीएम मोदी के द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान आज सफल हुआ। हर घर में शौचालय का निर्माण हुआ। यह सब पीएम मोदी के विजन का ही प्रतिफल है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story