×

Varanasi News: 23 साल पुराने मामले में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की होगी पेशी, जानिए क्या है केस

Varanasi News: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के लिए आज का दिन काफी अहम है। रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ केस का ट्रायल चलेगा या नहीं चलेगा। कोर्ट इसपर फैसला सुनाएगा।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 15 July 2023 7:53 AM GMT
Varanasi News: 23 साल पुराने मामले में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की होगी पेशी, जानिए क्या है केस
X
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (photo: social media )

Varanasi News: वाराणसी के संवासिनी कांड ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था। 23 साल पहले संवासिनी कांड को लेकर कांग्रेस नेताओं ने धरना प्रदर्शन और चक्का जाम किया था। इसमें कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल थे। प्रदर्शन और चक्का जाम पर उस समय कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में आज रणदीप सिंह सुरजेवाला की पेशी वाराणसी के कोर्ट में होनी है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के लिए आज का दिन काफी अहम है। रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ केस का ट्रायल चलेगा या नहीं चलेगा। कोर्ट इसपर फैसला सुनाएगा। इस पूरे मामले पर रणदीप सुरजेवाला की तरफ से हाईकोर्ट में इस मुकदमे को रद्द करने की याचिका भी लगाई गई थी इस याचिका के खारिज होने के बाद वाराणसी कोर्ट ने राहत नहीं दी।

क्या था पूरा मामला

23 अगस्त सन 2000 में बहुचर्चित संवासिनी कांड को लेकर उस समय के तत्कालीन अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष एसपी गोस्वामी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पुलिस कमिश्नर ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ किए थे। संवासिनी कांड में कांग्रेस नेताओं को फर्जी ढंग से फंसाने का आरोप लगाकर कमिश्नरी के अंदर प्रदर्शन किया गया था। इसी मामले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी हुआ था। रणदीप सुरजेवाला आज कोर्ट में पेश होंगे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story