×

Varanasi News: RSS के मोहन भागवत का कल है वाराणसी आगमन, कांची पीठ के शंकराचार्य से मुलाकात कर धार्मिक अनुष्ठान में होंगे

Varanasi News: RSS प्रमुख मोहन भागवत का कल एक दिवसीय वाराणसी दौरा है। इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत वाराणसी के चेत सिंह घाट पर चतुर्मास का संकल्प लिया कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी शंकर विजेंद्र सरस्वती से मुलाकात करेंगे।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 5 Aug 2023 8:33 AM GMT
Varanasi News: RSS के मोहन भागवत का कल है वाराणसी आगमन, कांची पीठ के शंकराचार्य से मुलाकात कर धार्मिक अनुष्ठान में होंगे
X
RSS Mohan Bhagwat to Arrive in Varanasi Tomorrow

Varanasi News: RSS प्रमुख मोहन भागवत का कल एक दिवसीय वाराणसी दौरा है। इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत वाराणसी के चेत सिंह घाट पर चतुर्मास का संकल्प लिया कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी शंकर विजेंद्र सरस्वती से मुलाकात करेंगे। बता दें कि स्वामी विजेंद्र सरस्वती 88 दिनों का चतुर्मास का संकल्प लेकर वाराणसी के चेत सिंह घाट पर निवास कर रहे हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत कांची पीठ के शंकराचार्य से कल करेंगे मुलाकात। धार्मिक अनुष्ठान में भी भाग लेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के आगमन को लेकर जिला प्रशासन विशेष रूप से सतर्क हो गया है संघ प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा के लिए सादी वर्दी में लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं साथ ही अगर बात करें राष्ट्रीय स्वयंसेवक के स्वयंसेवकों की तो संघ प्रमुख की सुरक्षा के लिए स्वयंसेवक भी तैनात रहते हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत सिगरा स्थित प्रांत कार्यालय में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले 18 तारीख को संघ प्रमुख मोहन भागवत काशी में टेंपल एक्स्पो में शामिल हो चुके हैं। 5 दिनों के काशी प्रवास पर थे संघ प्रमुख मोहन भागवत। कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी विजेंद्र सरस्वती चतुर्मास व्रत का संकल्प लेकर काशी में प्रवास कर रहे हैं। स्वामी विजेंद्र सरस्वती चतुर्मास के दौरान काशी में 88 दिन बिताएंगे।

संघ प्रमुख के आगमन को लेकर तैयारियां हुई तेज

संघ प्रमुख मोहन भागवत के आगमन की सूचना लगते ही जिला प्रशासन चेत सिंह घाट समेत संघ प्रमुख के रात्रि विश्राम करने वाली जगह के आसपास सुरक्षा के तगड़े इंतजाम कर दिए हैं। सादी वर्दी में एलआईयू, पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं सुरक्षा की बात करें तो संघ प्रमुख के साथ उनका अपना जेड प्लस सिक्योरिटी रहती है। संघ प्रमुख मोहन भागवत के आगमन को देखते हुए संघ ने भी तैयारियां तेज कर दिया है। संघ के समर्पित स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के सुरक्षा में बाहर और अंदर की तरफ तैनात होते हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story