×

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज्ञानवापी पर दिए बयान का काशी के संतों ने किया स्वागत

Varanasi News: काशी में सात वापी है जिनमें ज्ञानवापी भी एक है। उस जगह पर कई ऐसे प्रतीक चिन्ह जो शास्त्र संगत है और उसी शास्त्र सम्मत के आधार पर हम कह सकते हैं कि वह जगह भगवान विश्वेश्वर की जगह है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 31 July 2023 4:55 PM GMT

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज्ञानवापी पर दिये गए बयान का काशी विद्वत परिषद के महामंत्री राजनारायण द्विवेदी ने समर्थन किया। कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी को लेकर जो मंसा जाहिर की है स्पष्टतया ज्ञान को चरितार्थ करता है। वास्तव में हजारों साल पहले हमारे शास्त्रों और पुराणों में ज्ञान गंगा की चर्चा है।

काशी में सात वापी है जिनमें ज्ञानवापी भी एक है। उस जगह पर कई ऐसे प्रतीक चिन्ह जो शास्त्र संगत है और उसी शास्त्र सम्मत के आधार पर हम कह सकते हैं कि वह जगह भगवान विश्वेश्वर की जगह है। इसका काशी विद्वत परिषद पूर्णत: समर्थन करता है। पूज्य योगी जी के इस वक्तव्य से पूरे उत्तर प्रदेश की जनता उत्साहित है। हजारो वर्षों का जो कलंक है इसकी वास्तविकता जनता के बीच आकर रहेगा और सत्य प्रकट होगा।

मुसलमानों को काशी और मथुरा हिंदुओं को लौटाना चाहिए-जितेंद्रानंद सरस्वती

वही सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद काशी के अखिल भारतीय संत समिति के महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने सीएम के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जो बयान दिया गया उसका अखिल भारतीय संत समिति समर्थन करती है। अखिल भारतीय संत समिति यह पूछती है कि अरबी उर्दू में कहीं भी ज्ञानवापी शब्द का जिक्र किया गया है क्या? ज्ञान के कुआं शब्द का कहीं भी अरबी फारसी में प्रयोग किया गया है तो मुसलमान बात करें वास्तव में ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि वह मंदिर है दीवारें चीख-चीख कर गवाही दे रही हैं और सीएम ने जो कहा की पहल मुसलमानों को करनी चाहिए। ऐतिहासिक भूलों को सुधारने के लिए अखिल भारतीय संत समिति स्वागत करती है। वैसे भी यह संघर्ष अब लंबा हो चला है मुसलमानों को बैठकर काशी और मथुरा सहर्ष हिंदुओं को वापस लौटना चाहिए।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story