Varanasi News: 2 नवंबर को अयोध्या में बलिदान हुए कार सेवकों की सद्गति के लिए संत करेंगे रुद्राभिषेक

Varanasi News: देश के कोने कोने से हिंदू धर्म के अखाड़ा के प्रमुख और धर्माचार्य इस संस्कृति संसद में शामिल होंगे।

Purushottam Singh
Published on: 1 Nov 2023 1:45 PM GMT
X

Saints will perform Rudrabhishek for Kar Sevaks

Varanasi News: काशी में देश और दुनिया को धर्म और संस्कृति के धागे में पिरोने के लिए संस्कृति संसद-2023 का आयोजन किया जा रहा है। अखिल भारतीय संत समिति,अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, काशी विद्वत परिषद के मार्गदर्शन में गंगा महासभा द्वारा संस्कृति संसद का आयोजन 2 से 5 नवंबर तक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। इस बात की जानकारी अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने दिया। देश के कोने कोने से हिंदू धर्म के अखाड़ा के प्रमुख और धर्माचार्य इस संस्कृति संसद में शामिल होंगे।

इन विषयों पर होगी विस्तार से चर्चा

2 नवंबर दिन गुरुवार को अयोध्या में बलिदान हुए कार सेवकों की सद्गति के लिए संतों द्वारा श्री काशी विश्वनाथ परिसर में महारुद्राभिषेक के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 3 नवंबर को दिन शुक्रवार को सनातन धर्म के समक्ष उपस्थित सामाजिक प्रश्न, हिंदू होलोकास्ट,सनातन हिंदू संस्कृति के विरुद्ध बाह्य एवं आंतरिक षड्यंत्र, सनातन हिंदू धर्म की मंदिर केंद्रित व्यवस्था, श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हिंदू स्वाभिमान का पुनर्जागरण, युगानुकुल आचार संहिता एवं हिंदुओं के धार्मिक निर्णय। आयुर्वेद योग ज्योतिष समेत विश्व समुदाय को भारत की देन, हिंदू विरोधी कानूनों द्वारा धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हिंदुओं का दमन विषय पर विस्तार पूर्वक चर्चा होगी। 5 नवंबर दिन रविवार को भारतीय युवा जीवन मूल्य एवं सामाजिक सदाचार, ढाई मोर्चों के युद्ध पर भारत, कला संस्कृति के आवरण में परोसी जा रही विकृति, राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के सांस्कृतिक सूत्र। दिनांक 4 नवंबर को सनातन हिंदू धर्म की मात्रा केंद्रित व्यवस्था विभिन्न वैश्विक संप्रदायों एवं मजहबों में नारी की स्वतंत्रता विषय पर विस्तारपूर्वक चर्चा होगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story