×

Varanasi News: संघ प्रमुख मोहन भागवत 5 दिन तक करेंगे काशी में प्रवास, संघ के पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक

Varanasi News: मोहन भागवत 5 दिन काशी में प्रवास करेंगे। 18 जुलाई को वाराणसी मोहन भागवत आएंगे। मोहन भागवत काशी के संतों से बातचीत करेंगे।

Vertika Sonakia
Published on: 3 July 2023 8:40 AM GMT
Varanasi News: संघ प्रमुख मोहन भागवत 5 दिन तक करेंगे काशी में प्रवास, संघ के पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक
X
Sangh Chief Mohan Bhagwat Varanasi Visit for Five Days(Photo: Social Media)

Varanasi News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का काशी आगमन होगा। मोहन भागवत 5 दिन काशी में प्रवास करेंगे। 18 जुलाई को वाराणसी मोहन भागवत आएंगे। मोहन भागवत काशी के संतों से बातचीत करेंगे। 5 दिनों के अपने प्रवास के दौरान मोहन भागवत संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। 2024 चुनाव से पहले मोहन भागवत का काशी प्रवास काफी अहम माना जा रहा है। मोहन भागवत अपने 5 दिन के दौरे में गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज भी जाएंगे। 5 दिनों में प्रमुख मठों के धर्माचार्यों से मुलाकात बहुत कुछ इशारा कर रहा है। 2024 के चुनाव की तैयारी में मठों और मंदिरों के धर्मगुरु काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। क्योंकि हिंदू धर्म की बात करें तो हर तबके के लोग किसी ना किसी धर्मगुरु से जरुर जुड़े होते हैं। ऐसे में RSS प्रमुख का मठों के धर्मगुरुओं से मिलना रणनीति का भी हिस्सा हो सकता है।

18 से 22 जुलाई जुलाई तक काशी में प्रवास

RSS प्रमुख मोहन भागवत 18 से 22 जुलाई तक काशी में प्रवास करेंगे। काशी से ही गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज का भी दौरा करेंगे। 19 जुलाई को गाजीपुर जिले के जखनियां मठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर भवानी नंदन यति से मुलाकात करेंगे। महामंडलेश्वर भवानी नंदन से मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है।हथियाराम मठ के अनुयाई पूर्वांचल भर में फैले हुए हैं। मठ से सीधे तौर पर लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

इससे पहले भी गाजीपुर का दौरा कर चुके हैं मोहन भागवत। 20 जुलाई को सक्तेशगढ़ आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी अड़गड़ानंद से मुलाकात करेंगे। स्वामी अड़गड़ानंद के अनुयाई विदेशों तक फैले हुए हैं। 21 जुलाई को मिर्जापुर के विंध्याचल के पास स्थित देवरहा बाबा के आश्रम जाएंगे। 22 जुलाई को वाराणसी के सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में काशी के प्रमुख मंदिरों के धर्माचार्यों के साथ बैठक करेंगे।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story