Varanasi News: एनडीआरएफ जवानों को स्कूली छात्राओं ने बॉधी राखी, मांगी सलामती की दुआएं

Varanasi News: एनडीआरएफ की टीमें वर्तमान मे वाराणसी, चंदौली, गोरखपुर, लखनऊ, बहराइच, लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) एवं जबलपुर तथा भोपाल (मध्य प्रदेश) मे तैनात है। तैनाती वाले स्थानों पर स्कूली छात्राओं तथा विभिन्न संगठनो के द्वारा एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों को राखी बांधकर भाई-बहन के इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 30 Aug 2023 3:08 PM GMT
Varanasi News: एनडीआरएफ जवानों को स्कूली छात्राओं ने बॉधी राखी, मांगी सलामती की दुआएं
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: एनडीआरएफ के 11 जवानों को रंक्षाबंधन के शुभ अवसर पर स्कूली बच्चों ने राखी बांधकर उनकी सलामती के लिए दुआएं मांगी। एनडीआरएफ बचाव कर्मियों ने भी बहनों को किसी भी प्रकार के आपदा के दौरान रक्षा का वचन दिया। मनोज कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक, 11 एनडीआरफ वाराणसी ने बताया कि पूरे देश में रक्षाबंधन की धूम है, सभी बहनें अपने भाइयों की कलाई में एक से बढ़कर एक खूबसूरत राखी बांधकर उनके सुख समृद्धि की दुआएं दे रही हैं।

छात्राओं ने राखी बांध मांगी सलामती की दुआएं

एनडीआरएफ की टीमें वर्तमान मे वाराणसी, चंदौली, गोरखपुर, लखनऊ, बहराइच, लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) एवं जबलपुर तथा भोपाल (मध्य प्रदेश) मे तैनात है। तैनाती वाले स्थानों पर स्कूली छात्राओं तथा विभिन्न संगठनो के द्वारा एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों को राखी बांधकर भाई-बहन के इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया। वाहिनी मुख्यालय, वाराणसी मे भी सन वैली पब्लिक स्कूल उंदी, सेंट लॉरेंस इंटरनेशनल स्कूल लेढूपुर एवं लीला फाउंडेशन, वाराणसी से छात्राओं ने एनडीआरएफ बचाव कर्मियों के कलाइयों में राखी बांधी।

आज के कार्यक्रम मे असीम उपाध्याय, द्वितीय कामन अधिकारी, अभिषेक कुमार राय, प्रेम कुमार पासवान, राम भवन सिंह यादव, नवीन कुमार, डॉ. विवेक सिंह, उप कमांडेंट सहित वाहिनी के बचाव कर्मियों ने भाग लिया। उन्होने काशी वासियों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुये बताया की एनडीआरएफ के लिये पूरा देश ही हमारा परिवार है और एनडीआरएफ लोगों की सेवा हेतु अपने आदर्श वाक्य “आपदा सेवा सदैव सर्वत्र” के साथ हमेशा तत्पर है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story