×

Varanasi News: 45 स्टूडेंट के ग्रुप को सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणाचार्य ने बचाया, तीस्ता नदी की बाढ़ में फंस गए थे छात्र

Varanasi News: राज्यपाल के फोन आने के बाद जिला प्रशासन और आपदा राहत के जवान सक्रिय होते हुए सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिए। इसके बाद राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य सभी बच्चों से मिलने के लिए होटल भी गए।

Purushottam Singh
Published on: 5 Oct 2023 7:57 AM GMT
Varanasi students
X

Varanasi students  (फोटो: सोशल मीडिया )

Varanasi News: वाराणसी से गंगटोक घूमने गए 45 बच्चे सिक्किम में बादल फटने के कारण तीस्ता नदी में अचानक आए बाढ़ में फंस गए। इसके बाद सभी बच्चों ने अपने घर वालों को नदी में फंसे होने की सूचना दी। घर वालों ने बिना देर किए सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य से फोन से बात कर मदद मांगी, जिसके बाद राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने जिला प्रशासन और आपदा राहत के अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया। राज्यपाल के फोन आने के बाद जिला प्रशासन और आपदा राहत के जवान सक्रिय होते हुए सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिए। इसके बाद राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य सभी बच्चों से मिलने के लिए होटल भी गए।


बता दे की वाराणसी के एक निजी स्कूल के बच्चे सिक्किम टूर पर गए थे। सिक्किम के गंगटोक दार्जिलिंग समेत पर्यटन स्थलों पर ये बच्चे घूमने के लिए गए हुए थे। स्कूल प्रशासन 45 बच्चों को चयनित कर सिक्किम ले गया था। 3 अक्टूबर को सभी बच्चे गंगटोक में घूमने फिरने के लिए गए इसके बाद यह दल अगले दिन गंगटोक से दार्जिलिंग के लिए निकला दार्जिलिंग के रास्ते में तीस्ता नदी में अचानक बादल फटने के कारण तेज बहाव में सभी बच्चे फंस गए।


ऐसे मिली सूचना

बहाव में फंसे बच्चों ने वाराणसी में अपने परिजनों को इस बात की सूचना दी इसके बाद परिजनों ने बिना देर किए सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणाचार्य से संपर्क साधा लक्ष्मण आचार्य के एक्टिव होते ही जिला प्रशासन ने तत्काल मदद पहुंचाते हुए बच्चों को वहां से बाहर निकाल लिया। सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मणाचार्य वाराणसी के रहने वाले हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story