×

Varanasi News: पुलिस चौकी से महज 300 मीटर की दूरी पर महिला के साथ छिनैती की वारदात, वाराणसी पुलिस की सुरक्षा की खुली पोल

Varanasi News: भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड पुलिस चौकी से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर ई-रिक्शा में सवार महिला के साथ बाइक सवार दो बदमाश छिनैती की घटना को अंजाम दिए।

Purushottam Singh
Published on: 1 Oct 2023 12:08 PM GMT
X

पुलिस चौकी से महज 300 मीटर की दूरी पर महिला के साथ छिनैती की वारदात: Video- Newstrack

Varanasi News: भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड पुलिस चौकी से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर ई-रिक्शा में सवार महिला के साथ बाइक सवार दो बदमाश छिनैती की घटना को अंजाम दिए। छीना झपटी में महिला ई रिक्शा से गिरकर घायल भी हो गई। वही यह पूरा घटनाक्रम आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के कैमरे से फुटेज निकालकर बदमाशों की धर पकड़ के लिए चेकिंग शुरू कर दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ब्रह्मानंद कॉलोनी की रहने वाली प्रीति सिंह अपने बेटे का नॉएडा एडमिशन करा कर वाराणसी लौटी बनारस रेलवे स्टेशन से ऑटो से दुर्गा मंदिर पहुंची वहां से घर जाने के लिए ई रिक्शा पकड़कर उसमें सवार होकर जैसे ही दुर्गाकुंड पुलिस चौकी से 300 मीटर आगे बढ़ी कि पहले से ही घात लगाए बैठे दो बदमाशों ने मोटरसाइकिल से उनका पीछा करने लगे सुनसान जगह देखकर बदमाशों ने महिला के पास से बाइक छीनकर भागने लगे ई रिक्शा सवार महिला बदमाशों से बाइक बचाने के लिए उनसे भिड़ गई इस छीना झपटी में महिला ई रिक्शा से गिरकर घायल हो गई स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची भेलूपुर पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरा की मदद से दोनों बदमाशों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया। महिला की तहरीर पर भेलूपुर थाने में दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गया है।

पुलिस की लापरवाही से घटी घटना

भेलुपुर थाना क्षेत्र का दुर्गाकुंड इलाका शहर के व्यस्ततम इलाकों में से एक है। लेकिन इसके बावजूद किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा व्यवस्था चौराहे के आसपास नहीं थी जिसके चलते बाइक सवार बदमाशों ने बड़ी ही आसानी से घटना को अंजाम दिया दुर्गाकुंड पुलिस चौकी के ठीक 300 मीटर की दूरी पर यह घटना घटी। व्यस्ततम इलाका होने के बावजूद दुर्गाकुंड पुलिस चौकी और फैंटम का दस्ता इस क्षेत्र में पेट्रोलिंग ना के बराबर करता है। पुलिस का पेट्रोलिंग ना होने के चलते अपराधियों का मनोबल बढ़ता जाता है। हालांकि घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस विभाग को ही मौके पर एसीपी भेलूपुर समेत थाने की पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई।

1 लाख 42 हजार रुपए थे बैग में

पीड़िता प्रीति सिंह ने बताया कि उनके बैग में 142000 नगद थे वह अपने बेटे का एडमिशन करा कर नोएडा से वाराणसी वापस लौटी थी की इसी दौरान उनके साथ यह घटना घटी। बैग में रखे एटीएम कार्ड और जरूरी कागजात भी लुटेरे अपने साथ ले गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है। वहीं घटना की गंभीरता को समझते हुए वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुद्दा अशोक जैन मौके पर पहुंचे और भेलूपुर पुलिस को घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story