Varanasi News: थाईलैंड के स्टार आर्टिचार्ट चुनमननंत ने काशी में गंगा घाट के किनारे किया श्राद्ध और तर्पण

Varanasi News: फिल्मस्टार की मां साकरिक ने नमो घाट पर अपने बालों का मुंडन-तर्पण भी कराया। तर्पण के बाद घाट पर ही बकायदा पूजा पाठ और त्रिपिंडी श्राद्ध कर्म पूरा किया।

Purushottam Singh
Published on: 2 Oct 2023 3:32 PM GMT
Thailand artichart Chunmananant
X

Thailand artichart Chunmananant

Varanasi News: थाईलैंड के पाॅपुलर फिल्म स्टार आर्टिचार्ट चुनमननंत और उनकी मां साकरिक ने वाराणसी में पिंडदान किया। सनातनी और बड़ी मां के नाम से प्रसिद्ध अर्द्धनारीश्वर स्वरूप यानरावी ने यह श्राद्ध कर्म करवाया। इस दौरान फिल्मस्टार की मां साकरिक ने नमो घाट पर अपने बालों का मुंडन-तर्पण भी कराया। तर्पण के बाद घाट पर ही बकायदा पूजा पाठ और त्रिपिंडी श्राद्ध कर्म पूरा किया।

बीते सोमवार से ही थाई नागरिकों का 12 सदस्यीय दल वाराणसी पहुंचा था। इन्हीं दल के साथ थाई संत बड़ी मां यानरावी थाईलैंड के साधु संतों के साथ वाराणसी पहुंची थी। वाराणसी के नमो घाट पर पिंडदान करने के बाद यह दल सारनाथ पहुंचा। नमो घाट पर श्राद्ध तर्पण के बाद अपने बालों का मुंडन भी करवाया। पितृ पक्ष के महीने में अपने पितरों का श्राद्ध करने के खासतौर पर थाई दल वाराणसी पहुंचा था।

आर्टिचार्ट चुनमननंत की मां साकरिक ने बताया कि उनकी हिंदू धर्म और रिति रिवाजों में गहरी आस्था है। इसलिए आज काशी की पुण्यभूमि पर पितृपक्ष के महीने में अपने पितरों का श्राद्ध और तर्पण किया गया। थाईलैंड में रहते हुए हम सभी हिंदू धर्म का पालन करते हैं। आज काशी आकर काफी खुशी मिली है और मां गंगा के किनारे श्राद्ध तर्पण करने का सुअवसर मिला है।

थाईलैंड में हिंदू धर्म का प्रचार प्रसार भी करते हैं

थाईलैंड से आए हुए 12 सदस्यीय दल ने भी मां गंगा के किनारे पूजा पाठ किया। पूजा पाठ करने के बाद थाई नागरिकों के दल ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हम लोग बड़े ही शौभाग्यशाली हैं कि हमें काशी आकर पूजा पाठ करने का अवसर मिला है। दल के सदस्यों ने यह भी बताया कि हमलोग थाईलैंड में हिंदू धर्म का प्रचार प्रसार भी करते हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story