×

Varanasi News: G-20 की बैठक में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी, कही ये बड़ी बात

Varanasi News: केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन हो या विपक्ष का गठबंधन हो मैं पूछना चाहता हूं कि विपक्ष का नेता कौन है। देश की जनता नेतृत्व देखकर नेता चुनती है इस गठबंधन से देश को कोई लाभ नहीं है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 25 Aug 2023 4:54 PM GMT
Varanasi News: G-20 की बैठक में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी, कही ये बड़ी बात
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: जी-20 कल्चरल वर्किंग ग्रुप की बैठक आज दूसरे दिन वाराणसी के एक निजी होटल में संपन्न हुई। 20 देशों के 170 डेलीगेट्स की मौजूदगी में बैठक का शुभारंभ हुआ, जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। कंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी आज जी-20 की बैठक में शामिल हुईं। मीनाक्षी लेखी ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कई प्रमुख विषयों को डेलीगेशन के सामने रखा।

G-20 की फाइनल मीटिंग दिल्ली में होगी

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने एक प्रेसवार्ता कर जी-20 के कार्यक्रमों की जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के 50 शहरों में जी-20 की बैठक हो रही है। पहले यह जितने भी जी 20 की मीटिंग होती थी वह नेशनल कैपिटल में होती थी लेकिन पीएम मोदी ने तय किया कि देश के हर प्रमुख शहर में बैठक होनी चाहिए। देश में अलग-अलग जगहों पर जो अपना कल्चरल विरासत है और टूरिस्ट डेस्टिनेशन है उसका प्रचार-प्रसार होना चाहिए और उससे आने वाले दिनों में लाभ हो उसी के तहत सभी प्रमुख शहरों में किया जा रहा है। फाइनल मीटिंग दिल्ली में होगी। सभी कल्चरल मीनिस्टर्स की मीटिंग के बाद सारांश के रुप में दिल्ली में फाइनल मीटिंग होगी।

जवाहर लाल नेहरु ने चीन को जमीन दी थी: किशन रेड्डी

राहुल गांधी के ट्वीट की चीन ने हिंदुस्तान की हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली है प्रधानमंत्री इस बात को नकार कर झूठ बोल रहे हैं लद्दाख का हर व्यक्ति जानता है, के सवाल पर केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा उनके समय में कितना भारत की जमीन अलग-अलग देशों को दिया गया यह सभी जानते हैं। प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने कहा था कि जो जमीन चीन ने लिया है, उसका यूज नहीं हैं इसलिए अगर चीन ने ले लिया तो क्या हुआ इसलिए राहुल गांधी से कोई कहानी सुनने की जरुरत नहीं है। उनके सवालों का जवाब देने की जरुरत नहीं है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो भी हम करेंगे देश के लिए करेंगे देश के विकास के लिए करेंगे।

विपक्ष का नेता कौन है- किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन हो या विपक्ष का गठबंधन हो मैं पूछना चाहता हूं कि विपक्ष का नेता कौन है। देश की जनता नेतृत्व देखकर नेता चुनती है इस गठबंधन से देश को कोई लाभ नहीं है। ऐसे गठबंधन से नुकसान होता है, इस गठबंधन के बारे में ज्यादा चर्चा करने की जरुरत नहीं है। आने वाले समय में जो चुनाव होगा, उसमें पहले से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेंगे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story