×

World Cup 2023: भारत की जीत के लिए गंगा घाट पर मां गंगा की आरती की गई, लोगों ने किया दुग्धाभिषेक

World Cup 2023: भारत की टीम इस समय जबर्दस्त फॉर्म में हैं। भारत की जीत के लिए मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर आरती उतारी उतारी गई।

Purushottam Singh
Published on: 19 Nov 2023 6:30 AM GMT
X

Varanasi News (Photo: Newstrack)

Varanasi News: वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले के पहले पूरे देश में रोमांच चरम पर है। टीम इंडिया की जीत के लिए हर ओर दुआ और प्रार्थना का दौर जारी है। वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर क्रिकेट फैन सुबह से ही जुटे हुए हैं। हाथों में आरती की थाली लिए क्रिकेट फैंस मां गंगा की पूजा कर रहे हैं। इसके साथ ही बता दें कि दुग्धाभिषेक भी कर रहे हैं। हर किसी की यही कामना है कि इस महामुकाबले में टीम इंडिया की जीत हो। इसके साथ ही फैंस संगीत के जरिए भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर रहे हैं। 10 मैचों में अभीतक भारत का विजयरथ अनवरत जारी है। 20 साल बाद टीम इंडिया का आस्ट्रेलिया से फाइनल में भिडंत होगा। भारत की टीम इस समय जबर्दस्त फॉर्म में हैं। भारत की जीत के लिए मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर आरती उतारी उतारी गई।

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर आज लोक आस्था के सबसे बड़े पर्व छठ महापर्व भी मनाया जाएगा। टीम इंडिया की जीत के लिए भगवान भास्कर को भी अर्ध्य दिया गया। वाराणसी की क्रिकेट फैंस शिवम अग्रहरी ने बताया कि इससे पहले भी हम लोग सेमीफाइनल में भारत की जीत के लिए मां गंगा से प्रार्थना और आरती कर चुके हैं आज भारत का फाइनल मैच है भारत की जीत के लिए मां गंगा की आरती उतारकर दुग्धाभिषेक किया। भारत की जीत के लिए गंगा मैया की आरती करने पहुंचे जय विश्वकर्मा ने बताया कि मां गंगा और बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि आज भारत विश्वकप जीते। भारत फाइनल का 11 वां मैच भी जीतेगा इसी को लेकर हमलोगों ने मां गंगा की आरती उतारी है।

जीतेगा भारत

क्रिकेट फैन हनुमान गुप्ता ने कहा कि आस्ट्रेलिया सामने जरुर है लेकिन भारत भी कम नहीं है। भारत का विजय रथ निरंतर 11 वें मैच में आगे बढ़ेगा। भारत विश्वविजेता बनेगा और उसी का हमलोगों ने मंगल कामना किया है। भारत के सभी खिलाड़ी इस समय निसंदेह जबर्दस्त फॉर्म में हैं। डाला छठ के पावन पर्व पर मां गंगा के साथ भगवान सूर्य का भी आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है जो बहुत ही सुखद संयोग है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story