×

Varanasi News: जानिए काशी को कैसा बनाना चाहते हैं यहां के मेयर, इस ‘खेल’ का भी किया पर्दाफाश

Varanasi News: मेयर ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों की संलिप्तता की भी जांच कराई जा रही है। ‘न्यूज ट्रैक’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी ने कठोरतम कार्रवाई की बात कही है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 6 Jun 2023 7:29 PM GMT

Varanasi News: वाराणसी नगर निगम के एक बड़े खेल का पर्दाफाश मेयर अशोक तिवारी ने किया है। नगर निगम की पुरानी गाड़ियों के पार्ट्स नगर निगम से गायब हो गए हैं। मेयर ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों की संलिप्तता की भी जांच कराई जा रही है। ‘न्यूज ट्रैक’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी ने कठोरतम कार्रवाई की बात कही है। उनसे बातचीत के कुछ अंश:

सवाल.1 नगर निगम में खड़ी गाड़ियों के पार्ट्स चोरी हो गए, क्या है पूरा मामला?

जवाब: कल हमलोग नगर निगम का निरीक्षण कर रहे थे। मौके पर नगर निगम के सभी अधिकारी और पार्षद भी थे। जब हमलोग नगर निगम के पीछे गये तो बहुत सी गाड़ियां कबाड़ हालत में पड़ी हुई थी और कई गाड़ियों के इंजन गायब थे,टायर गायब थे,बैट्री गायब थीं तो मैंने नगर आयुक्त से कहा कि इन गाड़ियों की जांच कराकर जो भी दोषी हैं, उनके पर कार्रवाई की जाए। नगर निगम की चीज़ें सार्वजनिक संपत्ति हैं। नगर निगम के कैंपस से गाड़ियों का इंजन गायब होना बैट्री गायब होना और पार्ट्स गायब होना, यह बहुत ही खराब स्थिति है।

सवाल.2 नगर निगम की गाड़ियों के पार्ट्स गायब होने में कोई ना कोई नगर निगम का कर्मचारी मिला होता है, आपके द्वारा जांच का आदेश दिया गया है?

जवाब: फिलहाल ये जांच का विषय है, एक सप्ताह में रिपोर्ट आ जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद जो भी विधि संगत कार्रवाई है वो किया जाएगा।

सवाल:3 बरसात आने से पहले नालों के सफाई का प्रोग्रेस रिपोर्ट क्या है?

जवाब: 14 जून तक नालों की सफाई का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। 14 जून तक नगर निगम को आदेश दिया गया है कि नालों की सिल्ट हटाकर सफाई करा दिया जाए। जहां-जहां बरसात का पानी लगता है, वह जगह चिन्हित करके ऐसा सिस्टम बना दिया जाए, जिससे वहां जलजमाव ना होने पाए। जिसे किसी भी हमारे काशीवासी को समस्या ना हो।

सवाल.4 सड़क किनारे पार्किंग करने को लेकर क्या प्लान है? कचहरी के आसपास की अवैध पार्किंग को लेकर क्या करेंगें? गाड़ियां पार्किंग के बाहर खड़ी हो रही हैं?

जवाब: पिछले 3 सालों की बात करें तो वाराणसी शहर में 4 पार्किंग बनाए गए हैं। गोदौलिया, बेनियाबाग, मैदागिन और कचहरी के पास नया पार्किंग बना है। लोगों के अंदर जागरूकता की कमी है। वाराणसी के व्यापारियों से भी लोगों को जागरूक करने की अपील की गई है। कचहरी क्षेत्र के अवैध पार्किंग पर मेयर अशोक तिवारी ने कहा कि वाराणसी के बारे कौंसिल से बात की गई है कि अधिवक्ताओं को जागरूक करें और गाड़ियों को पार्किंग में खड़ी करने की अपील करें।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story