×

Varanasi News : NEET परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन, मार्कशीट जलाकर किया विरोध

Varanasi News : प्रदेश के वाराणसी के सिगरा चौराहे पर शनिवार की दोपहर एनएसयूआई ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ पांडे ने अपने हाई स्कूल, इंटर और ग्रेजुएशन की मार्कशीट को आग के हवाले कर दिया।

Rishu Pathak
Published on: 22 Jun 2024 12:07 PM GMT
X

Varanasi News : प्रदेश के वाराणसी के सिगरा चौराहे पर शनिवार की दोपहर एनएसयूआई ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ पांडे ने अपने हाई स्कूल, इंटर और ग्रेजुएशन की मार्कशीट को आग के हवाले कर दिया। यही नहीं, चौराहे पर बैठकर ऋषभ पांडे ने जूता पालिश भी किया।

वाराणसी के सिगरा तिराहे पर नीट परीक्षा धांधली के विरोध में इकट्ठा हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ जमकर विरोध किया। इस दौरान ऋषभ पांडे ने अपनी मार्कशीट को जला दिया और कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है, और ज्यादातर एग्जाम में धांधली भी हो रही है। जिससे हम जैसे युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है। हम परीक्षाओं के लीक होने पर यह संदेश देना चाहते हैं, इसलिए हमने विरोध प्रदर्शन किया है। देश और प्रदेश में लगातार परीक्षा लीक हो रही है। उत्तर प्रदेश में एआरओ, यूपी पुलिस, नीट या यूसीजी की परीक्षा हो, सब लीक हो रहा है। युवाओं के भविष्य के साथ या सरकार खिलवाड़ कर रही है। यह यह मामला सामने आता है कि पूरा परीक्षा का पेपर बिक चुका है।


ऋषभ ने बताया कि ऐसे में मैं आज खुद का अपना 10वीं, 12वीं और स्नातक का अंकपत्र जलाकर विरोध किया है। गांधीवादी तरीके से अपनी मार्कशीट की प्रतिलिपि आग के हवाले किया है। इसके बाद बूट पॉलिश की है, आगे यदि परीक्षाओं का लीक होना बंद नहीं हुआ तो हम प्रधानमंत्री कार्यालय का घेराव करेंगे। ऋषभ पांडे ने बताया कि लेखपाल परीक्षा लीक के दौरान भी एक कानून बनाया गया था, लेकिन क्या हुआ। उत्तर प्रदेश में परीक्षाएं लगातार लीक हो रही हैं और युवा गोलगप्पे और चाट के साथ ही साथ चाय की दुकान लगाने को मजबूर हो गए हैं।

नई शिक्षा नीति के सवाल पर ऋषभ ने कहा कि यह तब कारगर है, जब हमारी परीक्षाएं लीक नहीं होगी। हमें रोजगार मिलेगा और हमें कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा, तब शिक्षा नीति कारगर मानी जाएगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story