×

Varanasi News: वेदपाठी बटुकों ने मनाया आजादी का जश्न, स्वतंत्रता के नायकों को किया वंदन

Varanasi News: बलिदानी माटी का वंदन और अमर सपूतों का अभिनंदन करने का आह्वान, अन्न से अंतरिक्ष तक अमृत कल के स्वर्णिम अध्याय को जन-जन तक पहुंचाने का आग्रह।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 13 Aug 2023 12:20 PM GMT

Varanasi News: नमामि गंगे ने वेदपाठी बटुकों के साथ घर-घर तिरंगा अभियान में लोगों से आह्वान किया कि वे अपने घर में तिरंगा फहराएं। गंगा किनारे सिंधिया घाट सिद्धेश्वरी स्थित महर्षि वेद विद्यालय के बटुकों के साथ बलिदानी माटी का वंदन और अमर सपूतों का अभिनंदन करने का आह्वान किया गया।

स्वाधीनता संग्राम के वीरों की गाथा जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प

मां भारती के जयकारों के बीच हाथों में तिरंगा लहराते बटुकों ने ’भारत मेरी जान है, भारत मेरी शान है, भारत मेरा अभिमान है’ व ‘हिंदुस्तान हमारा है, हम सब ने ठाना है, आजादी को अमर बनाना है’ जैसे नारे बुलंद किए। इस दौरान बलिदानियों के व्यक्तित्व और कृतित्व का स्मरण किया गया। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि 75 सप्ताह के सुदीर्घ आयोजन के बाद इस माह स्वाधीनता का अमृत महोत्सव विराम लेगा।

स्वाधीनता संग्राम के भूले-बिसरे वीरों की गाथा

स्वाधीनता संग्राम के भूले-बिसरे वीरों की गाथा जन-जन तक पहुंचाने के संकल्प के साथ ही इस समयावधि में भारत को विश्व ने ठोस रूप से आगे बढ़ते देखा। श्री अन्न हो या संयुक्त राष्ट्र में योग दिवस, स्टार्टअप अर्थव्यवस्था हो या अंतरिक्ष अभियान, राम मंदिर हो या नई संसद यह अवधि अविस्मरणीय रही। राष्ट्रीय गौरव को जागृत करने के इस अद्वितीय-अविस्मरणीय अभियान को विश्व ने वंदन किया। आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, श्रीमंत केसरी, सुनील श्रीवास्तव, अमन पांडेय, सूरज पांडेय, प्रियांशु शुक्ला, आर्यन पांडेय, नीरज पांडेय, प्रिंस चौबे, विनीत चौबे, विनय मिश्रा, विजयजीत पांडेय उपस्थित रहे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story