×

वरुण गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- उद्योगपति पैसा लेकर भागे उनकी वजह से डूबे बैंक

Shivakant Shukla
Published on: 10 Dec 2018 1:26 PM GMT
वरुण गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- उद्योगपति पैसा लेकर भागे उनकी वजह से डूबे बैंक
X

सुल्तानपुर: बीजेपी नेता एवं जिले के सांसद वरुण गांधी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र का एक दिवसीय दौरा किया। जहां उन्होंने अपने हीसरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब हम किसानों की बात करते हैं तो दान, कर्जमाफी पर कहा जाता है कि इससे किसान बर्बाद हो जाएंगे। माफ करियेगा आज जो बैंक डूबे हैं वह किसान की वजह से नहीं। जो उद्योगपति पैसा लेकर भागे उनकी वजह से बैंक डूबे। इस दौरान वरूण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र को सौगातों का तोहफा दिया। और अपने द्वारा रचित एक पुस्तक का विमोचन भी किया।

देश के 80 प्रतिशत किसानों ने अपना कर्ज चुकाया

उन्होंने कहा के देश का किसान बेहद ईमानदारी से काम करता है। अभी तक का मेरा यह अनुभव है कि देश के 80 प्रतिशत किसानों ने अगर बैंक से कर्ज लिया है तो उसको चुकाया भी है। दूसरी ओर उद्योगपति पैसा लेकर भाग गए हैं। अब उनको तलाशा जा रहा है। देश के 80 प्रतिशत किसानों ने अपना कर्ज चुकाया है। 1980 से किसानों का कर्ज एक तरफ करें और 50 औद्योगिक घरानों का कर्ज एक तरफ करें तो किसानों का कर्ज उनकी तुलना में यह सिर्फ 19 फीसद है।

भारत माता की सिर्फ जय बोलने से जय नहीं होती,बल्कि...

वरुण गांधी ने कहा कि हमने गुजरात व महाराष्ट्र के गांवों की स्टडी की। इनमें गुजरात के किसानों के पास 90 फीसदी सिंचाई के साधन हैं। इसके विपरीत विदर्भ में सिर्फ नौ फीसदी सिंचाई के साधन हैं। वहां पर इसके कारण रोज आठ-नौ किसान फसल को सींच न पाने के कारण आत्महत्या कर रहे हैं। यह बेहद दयनीय है। वरुण गांधी ने ये भी कहा कि भारत माता की सिर्फ जय बोलने से जय नहीं होती, बल्कि उसके लिए हमें अपना सर्वस्व न्योछावर करना होगा।

दो वर्ष के शोध के बाद लिखी अपनी किताबों में वरुण ने किया है इन बातों का जिक्र

वरुण गांधी ने कहा कि हमको देश के साथ प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर भी बेहतर करना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि देश में 81 प्रतिशत आइएएस अधिकारी सरकारी स्कूल में पढ़कर सामने आए हैं। अब तो लोगों का जोर निजी स्कूलों में अधिक है। निजी स्कलों में फीस अधिक है, इसके बाद भी लोग उसकी ओर आकर्षित हैं। देश के सिर्फ 17 प्रतिशत लोग ही महंगी फीस देकर अपने बच्चों को वहां पर पढ़ा सकते हैं। यह भी पता चला है कि वहां पर शिक्षा का स्तर उतना अच्छा नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने इन स्कलों में 25 प्रतिशत बच्चों को प्रवेश देने को कहा है, इसके बाद भी सिर्फ 20 फीसद सीट बढ़ी गई है। मेरी किताब में इन्ही सब समस्याओं का समाधान किताब में हैं। आपको बता दें कि वरुण ने अपनी पुस्तक ए रूरल मेनिफेस्टो का विमोचन पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में किया। यह पुस्तक उन्होंने करीब दो वर्ष के शोध के बाद लिखी है।

इन सौगातों का दिया तोहफा

सांसद ने यहां जिला महिला चिकित्सालय में सांसद निधि के करोड़ों रुपए की लागत से तैयार हुए अत्याधुनिक उपकरण विंग और 100 बेड के विंग का उद्घाटन किया l इसके अलावा सांसद ने दिव्यांगों को 102 दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें वितरित की। बताया गया के सांसद की ओर से पूरे लोकसभा में करीब 750 दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें वितरित की जाएगी। वहीं सांसद ने पांच प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और सांसद निधि से बनीं 42 सड़क का लोकापर्ण किया।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story